खुशखबरी यह है कि गोरखपुर को एक और फोरलेन सड़क की सौगात मिलने वाली है. सड़कों को फोरलेन बनाने की तैयारी भी जोरों शोरों पर है. गोरखपुर में कई सड़क को सोलन बनाने के लिए शासन से स्वीकृति प्राप्त हुई है और अब वही एक और सड़क को फोरमैन किया जाएगा. गोरखपुर में यातायात सुधार के लिए प्रदेश सरकार सड़कों का चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण तेजी से करने का काम कर रही है.

पैडलेगंज से फिराक चौराहा तक होगा फोरलेन

जानकारी के मुताबिक, पैडलेगंज से कसया रोड होते हुए फ़िराक चौराहे तक सड़क को फोरलेन बनाया जाएगा. वही 1.8 किलोमीटर लम्बे इस सड़क के निर्माण पर लगभग 62.23 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे. इस सड़क के निर्माण के लिए सारी औपचारिकताएं पूरी की जा चुकी है. अगले 6 सात दिनों में वित्त समिति की मुहर लगने के बाद टेंडर की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी.

अभियंताओं ने मुख्यालय को भेजा इस्टीमेट

बता दें की लोक निर्माण विभाग के निर्माण खंड 3 डिवीजन के अभियंताओं के द्वारा एस्टीमेट तैयार करके मुख्यालय को भेज दिया गया है. सभी औपचारिकताएं पूरी भी की जा चुकी है. इसे व्यय वित्त समिति में पेश करके एक सप्ताह में पूरा कर लिया जाएगा.

अनेक चीजों को किया जाएगा ध्वस्त

बता दें की पैडलेगंज- फिराक चौराहे तक फोरलेन सड़क निर्माण में बहुत से भवन आडे आ रहे हैं इनको धवस्त किया जाएगा. इस रोड में बहुत से बिजली के पोल और ट्रांसफार्मर भी हैं जिन्हें हटाना सुनिश्चित किया गया है. यहां पानी की सप्लाई के लिए पाइप लाइन भी बिछी है इसको तोडा जाएगा और इसकी जगह नई पाइप डालनी पड़ेगी जिसके लिए बजट में अलग से प्रावधान बनाए गए है. उसका बजट बनाकर अलग से मुख्यालय को भेजा दिया गया है. इस फोरलेन सड़क निर्माण के लिए भूमि अधिग्रहण भी किया जा सकता है.

By Kajal

Leave a Reply

Your email address will not be published.