कहते हैं दुनिया का हर वह मुश्किल काम आसानी से हो जाता है जब आप उस काम ठान लेते हैं. और इस बात को सच कर दिखाया है अशोक अलीसेरिल थामारक्षन नाम के एक शख्स ने, दरअसल अशोक अपनी पत्नी के साथ वेकेशन इंजॉय करने के लिए 2 सीटर एरोप्लेन किराए पर लेते थे, लेकिन धीरे-धीरे इनका परिवार बढ़ने लगा और जब इनके परिवार में 2 बच्चे भी शामिल हो गए तो इनको समस्या होने लगी. जिसके बाद अशोक ने ठान लिया कि यह खुद का ही एरोप्लेन बनाएंगे और इस एरोप्लेन में अपने पत्नी तथा बच्चों के साथ वेकेशन इंजॉय करेंगे.

घर पर ही बना दिया एरोप्लेन

अशोक अलीसेरिल थामारक्षन 38 साल के हैं और फिलहाल फोर्ड मोटर कंपनी लंदन में नौकरी कर रहे हैं. अशोक ने अपने B.tech की पढ़ाई Palakkad Engineering College से की थी. इसके बाद यह मास्टर डीग्री की पढ़ाई करने के लिए लंदन शिफ्ट हो गए थे. अशोक ने लगभग 18 महीनों की कड़ी मेहनत के बाद से इस एरोप्लेन का निर्माण किया है और इस एरोप्लेन का नाम अशोक ने अपने बेटी के नाम पर रखा है. जी हां इस एरोप्लेन का नाम अशोक ने G-Diya रखा है.

इतने करोड़ खर्च करके बना दिया एरोप्लेन

हम भारतीय जब भी कोई काम करने के बारे में सोचते हैं तो सबसे पहले हमारे दिमाग में ख्याल उस काम में लगने वाले खर्चे पर जाता है. ऐसे में आप सबके दिमाग में अशोक के द्वारा बनाए गए इस एरोप्लेन में हुए खर्चे को जानने की ललक उठ रही होगी, तो आपको बता दे की यह एरोप्लेन बनाना कोई आसान बात नहीं है. क्योंकि इस एरोप्लेन को बनाने में अशोक ने लगभग 1 करोड़ 35 लाख रुपया खर्च कर दिया है. अशोक की पत्नी अभिलाषा का कहना है कि लॉकडाउन के दौरान ही इन्होंने इस एरोप्लेन को बनाने का फैसला कर लिया था और तभी से इन्होंने पैसे सेविंग करने शुरू कर दिए थे और करीब 2 साल की कड़ी मेहनत के बाद अशोक ने इस प्लेन का निर्माण कर लिया है. इस प्लेन में इनके परिवार के चारों सदस्य बैठ कर आराम से किसी भी वेकेशन का मजा ले सकते हैं. साथ ही साथ आपको यहाँ यह भी बता दे कि अशोक को पायलट का लाइसेंस भी प्राप्त है ऐसे में अशोक अक्सर अपने परिवार के साथ अपने द्वारा बनाए गए इस प्लेन में घूमने जाते रहते

Author

  • Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

By Abhishek Raj

Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

Leave a Reply

Your email address will not be published.