दिल्ली में करोड़ों लोग रहते हैं और यह देश की राजधानी होने के साथ-साथ देश के सबसे बड़े शहरों के लिस्ट में भी शामिल है. आपको बता दें कि दिल्ली में कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है. दिल्ली के लोग यहां पर अक्सर सड़क जाम, प्रदूषण और पानी की समस्या से जूझते रहते हैं. हालांकि, दिल्ली सरकार लगातार इन मूलभूत समस्याओं को जड़ से खत्म करने का प्रयास कर रही है लेकिन इन समस्याओं को जड़ से खत्म करना इतना आसान नहीं है. यानी इन समस्याओं को खत्म करने में कई वर्ष लग जाएंगे. हालांकि, फिर भी दिल्ली सरकार तमाम तरह की कोशिशें करके इन समस्याओं को जड़ से खत्म करने के प्रयास में कार्यरत हैं. अगर आप भी दिल्ली में रहते हैं तो दिल्ली सरकार ने एक नोटिफिकेशन जारी किया है इस नोटिफिकेशन के तहत दिल्ली के कुछ इलाकों में 7 सितंबर से लेकर 8 सितंबर तक पानी की सप्लाई बंद रखी जाएगी.

7 और 8 को दिल्ली में नहीं आएगा पानी

यदि आप देश की राजधानी दिल्ली में रहते हैं तो यह खबर आपके लिए बहुत ज्यादा महत्वपूर्ण हो सकती है. क्योंकि दिल्ली सरकार ने एक नोटिफिकेशन जारी किया है. इस नोटिफिकेशन के तहत दिल्ली में 7 सितंबर को 10:00 बजे पानी सप्लाई बंद कर दिया जाएगा और यह सप्लाई अगले दिन 8 सितंबर को सुबह 6:00 बजे तक बंद रखा जाएगा. 7 और 8 सितंबर को दिल्ली में पानी बंद करने का मुख्य कारण क्या है यह सवाल सबके मन में आ रही होगी. दरअसल 7 और 8 सितंबर को दिल्ली में कई जगह पाइपलाइन रिपेयरिंग का काम किया जाएगा यही कारण है कि इस दिन पानी का सप्लाई बंद रखा जाएगा.

इन इलाकों में बंद हो गई पानी सप्लाई

दरअसल, दिल्ली में पाइपलाइन रिपेयरिंग के काम के वजह से दिल्ली के 32 जगहों पर 7 सितंबर को 10:00 बजे से लेकर 8 सितंबर के 6:00 बजे तक पानी सप्लाई बंद रखा जाएगा और इन इलाकों का नाम कुछ इस प्रकार है-
Kailash Nagar, Sarai Kale Khan, Jal Vihar, Lajpat Nagar, Moolchand Hospital, Greater Kailash, Vasant Kunj, Devli, Ambedkar Nagar, Okhla, Kalkaji, Kalkaji Extn. Govindpuri, G.B. Pant Polytechnic, Shyam Nagar Colony, Okhla Sabzi Mandi, Amar Colony, Dakshinpuri, Panchsheel Park, Shahpur Jat, Kotla Mubarakpur, Sarita Vihar, Sidhartha Nagar, Apollo, G.K. North, Malviya Nagar, Deer Park, Gitanjali, Sri Niwaspuri, G.K. South, Chhatarpur, NDMC के इलाक़े, जी हां इन 32 जगहों पर 7 सितंबर से लेकर 8 सितंबर तक पानी की सप्लाई बंद रखी जाएगी.

पहले ही कर ले पानी स्टोर

अगर आप भी दिल्ली के इन इलाकों में रहते हैं तो पहले ही सावधान हो जाइए और अपने जरूरत के हिसाब से पानी स्टोर करके रख लीजिए क्योंकि इन 2 दिनों में बिल्कुल भी पानी नहीं आने वाला है और अगर कोई टेक्निकल खराबी हो जाती है तो इस रिपेयरिंग का काम एक या दो दिन और बढ़ सकता है. ऐसे में पानी स्टोर करना आपके लिए बहुत ही ज्यादा जरूरी है.

वाटर टैंक के लिए जरूरी नंबर

इसके अलावा अगर आप पानी स्टोर करने में सक्षम नहीं है तो आप दिल्ली सरकार के द्वारा जारी किए गए इस नंबर पर फोन करके पानी मंगा सकते हैं. दिल्ली सरकार ने इमरजेंसी नंबर जारी किए हैं और इन नम्बरों पर आप कॉल करके वॉटर टैंक मंगा सकते हैं.

Author

  • Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

By Abhishek Raj

Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

Leave a Reply

Your email address will not be published.