दिल्ली-एनसीआर में बृहस्पतिवार सुबह से लेकर शुक्रवार सुबह तक  रुक-रुक जारी बारिश ने सड़कों पर जाम की स्थिति पैदा कर दी है। जगह-जगह जलभराव के चलते हालत खराब हैं। वाहन चालकों को दिक्कत आ रही है।

सड़कों पर पानी भरने से परेशानी

एक अनुमान के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर की 200 से सड़कों पर पानी भरने से ठीकठाक जलभराव की स्थिति बन गई है। पूर्वी दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली, गाजियाबाद, हापुड़, गुरुग्राम,फरीदाबाद समेत एनसीआर में सैकड़ों सड़कों पर जलभराव है। कई घरों में पानी भरने की बात भी सामने आ रही है।इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने शुक्रवार को भी दिन भर बादल छाए रहने और गर्जन वाले बादलों के साथ मध्यम स्तर बरसात होने की संभावना जताई है। दिल्ली-एनसीआर के ज्यादातर इलाकों में शक्रवार सुबह से बारिश जारी है।इस बीच सुबह के साथ-साथ शुक्रवार शाम को भी पीक आवर के दौरान वाहन चालकों को दिक्कत का सामना करना पड़ेगा। खासकर दिल्ली और एनसीआर के शहरों के बीच सफर वालों को जाम से रूबरू होना पड़ सकता है दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम समेत एनसीआर के शहरों में बृहस्पतिवार सुबह से रुक-रुक बारिश जारी है। इस दौरान कई बार तेज बारिश भी हुई। गुरुग्राम और नोएडा-ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद दोपहर में तेज बारिश हुई और बूंदाबांदी अब भी जारी है।

गुरुग्राम में कई जगह लंबा जाम

दिल्ली से सटे गुरुग्राम में भारी बारिश के चलते कई सड़कों पर पानी भर गया। दरअसल, करीब 2 घंटे से हो रही तेज वर्षा के दौरान साइबर सिटी की सड़कें पानी में डूब गई। गुरुग्राम के चौक की सड़क तालाब में तब्दील हो गई। वहीं, गुरुग्राम में भारी बारिश होने के बाद दिल्ली से जयपुर हाईवे को जाने वाली मुख्य लेन पर 10 किलोमीटर लंबा जाम लग गया। वहीं, दिल्ली-एनसीआर में अगले कुछ दिनों में, जबकि पूरे उत्तर भारत से मानसून 30 सितंबर को पूरी तरह से विदा हो जाएगा। इसके कुछ दिनों बाद दिल्ली-एनसीआर में हल्की ठंड की दस्तक भी हो सकती है, यह पूर्वानुमान भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की ओर से किया गया है।

कुछ इलाकों में हो सकती है तेज बारिश

मानसून ने विदाई के बीच दिल्ली-एनसीआर के लोगों को बड़ी राहत प्रदान की है। बारिश के चलते दिल्ली-एनसीआर का मौसम बेहद सुहाना हो गया है। बृहस्पतिवार को भी दिनभर रुक-रुक बारिश होने की संभावना मौसम विभाग की ओर से जताई गई है। वहीं, दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों में बृहस्पतिवार को तेज बरसात होने की संभावना भी जताई गई है। बृहस्पतिवार को अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 31 डिग्री व 22 डिग्री सेल्सियस रहेगा।

Author

  • Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

By Abhishek Raj

Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

Leave a Reply

Your email address will not be published.