देश की राजधानी दिल्ली में जब कोरोना के मामले लगातार तेजी से बढ़ रहे थे तो ऐसे में दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने सार्वजनिक स्थानों पर मास्क ना लगाए जाने पर ₹500 रुपया का जुर्माना रखा था. हालांकि, अब खबर यह आ रही है. दिल्ली में सार्वजनिक स्थानों पर बिना मास्क लगाए हुए लोगों पर लगने वाले ₹500 रुपया के जुर्माने को हटा दिया जाएगा और तो और कोरोना के मामलों में लगातार हो रही कमी को देखते हुए अस्पताल में तैनात किए गए कर्मचारियों तथा उपकरणों को भी चरणबद्ध तरीके से कम किया जा सकता है. बता दें कि आज देश की राजधानी दिल्ली में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ साथ दिल्ली के उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना ने दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक में कोरोना महामारी से निपटने के लिए अस्पतालों को दिए गए संसाधनों की समीक्षा की है.

अप्रैल में सार्वजनिक जगहों पर मास्क को किया था अनिवार्य

बता दें कि इससे पहले दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक अप्रैल में हुई थी और उस समय दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने सार्वजनिक जगहों पर मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया था. इतना ही नहीं दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने यह भी कहा था कि अगर कोई इसका उल्लंघन करता है तो उसके ऊपर ₹500 रुपया का जुर्माना लगाया जाएगा. हालांकि, आज हुए बैठक में सार्वजनिक जगहों पर मास्क ना लगाने पर ₹500 रुपया के जुर्माना को खत्म करने की बात की गई है. सूत्रों की मानें तो जल्द ही दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण इस जुर्माने को खत्म कर देगा.

सूत्रों की माने तो इस मीटिंग के दौरान अस्पतालों में कोरोना महामारी के मद्देनजर तैनात किए गए कर्मचारियों और उपकरणों को चरणबद्ध तरीके से धीरे धीरे कम करने की भी बात की गई. इतना ही नहीं इसके लिए स्वास्थ्य विभाग को कार्य योजना तैयार करने के भी आदेश दिए गए हैं. बता दें कि इस मीटिंग के दौरान जीनोम सीक्वेंसिंग के आंकड़ों को लेकर भी बात की गई ताकि फिर से किसी नए स्वरूप में आंकड़ों की वृद्धि ना हो सके. इतना ही नहीं इस मीटिंग में मौजूद आला अधिकारियों ने कहा कि हमें कोरोना वायरस को लेकर अभी भी सावधानी बरतना चाहिए.

बता दें कि इस मीटिंग के बाद से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लोगों को बूस्टर डोज लगवाने की सलाह दी है. अरविंद केजरीवाल ने अपने ट्वीट में लिखा है कि दिल्ली के सभी लोगों से मैं अपील करता हूं कि उन्हें जल्द से जल्द बूस्टर डोज लगवा लेना चाहिए ताकि त्योहारों के इस सीजन में अपने परिवार के साथ साथ अपने आप को सुरक्षित रख सकें.

Author

By Anshu Pandey

Anshu Pandey Is Edtior Of Expresskhabar.in , Anshu Pandey writing news Of Expresskhabar.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.