Delhi NCR:- दिल्ली NCR में अब गाड़ियों का आना जाना सस्ता हो जाएगा. राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के परिवहन विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की इंडिया हैबिटेट में बुधवार को बैठक की गई थी. इसमें एनसीआर में अंतरराज्यीय सड़क संपर्क और सड़क सुरक्षा के अहम मुद्दों पर प्रमुखता से चर्चा की गयी.

नही लगेगा कोई भी टैक्स

जानकारी के मुताबिक, बैठक में यह सामने आया कि एनसीआर की सीमा में आने वाले राज्यों ने सभी मोटर कैब, टैक्सी, आटोरिक्शा, शिक्षण संस्थानों के वाहनों, राज्य परिवहन की बसों की आवाजाही बिना शुल्क या कर सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक अधिसूचना जारी करने की दिशा में महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं. यह सुविधा उन वाहनों को मिलेगी जो एनसीआर में पंजीकृत होंगे और जिन्होंने एनसीआर से जुड़े किसी एक राज्य में भुगतान किया हुआ है. इसके अलावा दिल्ली सरकार द्वारा केवल सीएनजी या पर्यावरण अनुकूल ईंधन से चलने वाली बसों के ही परिचालन की अनुमति देने संबंधी प्रस्ताव पर भी मंथन किया गया है.

दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान और UP आना जाना होगा आसान
बता दें की, एनसीआर क्षेत्र के आयुक्तों की बैठक में दिल्ली के अलावा हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश द्वारा हस्ताक्षर किए गए संयुक्त पारस्परिक साझा परिवहन समझौते (सीआरसीटीए) की स्थिति पर भी चर्चा की गयी.

Author

By Anshu Pandey

Anshu Pandey Is Edtior Of Expresskhabar.in , Anshu Pandey writing news Of Expresskhabar.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.