नई दिल्ली: मां वैष्णो के भक्तों के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी है. नवरात्रि शुरू होते ही कई भक्त माता के दर्शन के लिए वैष्णो देवी के पास जाते हैं और अपनी मनोकामनाएं पूरी करते हैं, हालांकि नवरात्रि के मौके पर काफी भीड़ होती है और ट्रेनों में टिकट मिलना काफ़ी मुश्किल हो जाता है, लेकिन अब रेलवे की ओर से मां वैष्णो के भक्तों के लिए एक खास उपहार पेश किया जा रहा है.

रेलवे ने माँ वैष्णो के भक्तों के लिए शुरू करेगा खास सेवा

नवरात्रि के अवसर पर, कई भक्त माँ के दर्शन के लिए वैष्णो देवी धाम जाते हैं. हालांकि फेस्टिव सीजन के दौरान भीड़ बहुत ज्यादा बढ़ जाती है, जिससे लोगों को टिकट बुक करना पड़ता है या फिर वीसी के पास रुक कर खाना पड़ता है. इसे पीना भी बहुत मुश्किल होता है. इसलिए अब स्पेशल एसी ट्रेन का संचालन रेलवे भारत गौरव ट्रेन के अनुसार ही होने जा रहा है. पैकेज पर ही रेलवे की ओर से श्रद्धालुओं को मां वैष्णो के दर्शन भी होने जा रहे हैं.

आसानी से कर पाएंगे माता वैष्णो देवी के दर्शन

जानकारी के मुताबिक, अब रेलवे की विशेष सुविधा से श्रद्धालु आसानी से मां वैष्णो के दर्शन कर पाएंगे. इसके लिए रेलवे एक विशेष ट्रेन चलाने जा रहा है. जिसमें ‘पहले आओ पहले पाओ’ के आधार पर बुकिंग की जाएगी, ये हो सकता है. श्रद्धालुओं के रहने-खाने की जिम्मेदारी भी रेलवे द्वारा ही उठाई जाएगी.

 

By Kajal

Leave a Reply

Your email address will not be published.