जयपुर से दिल्ली जाने वाले यात्रियों के लिए बेहद अहम खबर है. जयपुर से दिल्ली की ओर आने वाले नेशनल 48 हाईवे के मुख्य फ्लाईओवर पर काम चल रहा है. इस पर मुख्य कैरिजवे कार्य के चलते यह हाईवे 21 सितंबर से लेकर 26 सितंबर तक बंद रहेगा. इस बारे में एनएचएआई गुड़गांव के ट्रैफिक अधिकारियों ने जानकारी दी थी. इन्होंने एडवाइजरी जारी करके कहा कि हीरो होंडा चौक की तरफ आने वाले यात्रियों को अपना रूट डायवर्ट करने की सलाह दी गई है. वहीं हीरो हौंडा चौक की ओर से आने वाले यात्रियों को दूसरा मार्ग लेने की सलाह दी गई है. अधिकारियों के मुताबिक, जो लोग दिल्ली जाना चाहते हैं.

जयपुर से दिल्ली आने वाले यात्रियों को निर्देश

उन्हें सर्विस लेन इस्तेमाल करने की जरूरत है क्योंकि इस हाईवे पर काम चलने की वजह से इसको 6 दिनों के लिए बंद कर दिया गया है. सुभाष चौक से दिल्ली की ओर जाने वाले यात्रियों से भी यू-टर्न लेने की अनुरोध किया गया है. बता दें, इस दौरान सीधा जाने के लिए आपको सर्विस लेन का उपयोग करना होगा. वहीं फ्लाईओवर के नीचे से यू टर्न लेने की जरूरत होगी. साथ में उमंग भारद्वाज चौक से आने वाले यात्रियों को भी निर्देश दिया गया है. इन यात्रियों को निर्देश है कि यह यात्री अंडरपास का उपयोग कर सकते हैं. वहीं वे लोग जो दिल्ली से आ रहे हैं या दिल्ली जा रहे हैं. वह अपनी यात्रा को सफल बनाने के लिए फ्लाईओवर का इस्तेमाल करना जारी रख सकते हैं और आखिर में सुभाष चौक से आने वाले और दिल्ली जाने वाले यात्री जयपुर की ओर बाएं मुड़ सकते हैं.

जारी किए गए हेल्पलाइन नंबर

इस दौरान फ्लाईओवर का भी इस्तेमाल किया जा सकता है और दिल्ली जाने के लिए इस दौरान यू टर्न लेने की आवश्यकता पड़ सकती हैं. इसके साथ ही एडवाइजरी में कुछ हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं अगर आपको कोई समस्या होती है तो आप इन हेल्पलाइन नंबर पर कांटेक्ट करके मदद ले सकते हैं. अधिकारियों ने अनुरोध किया कि ट्रैफिक पुलिस नियंत्रण कक्ष के इन नंबरों पर आप कॉल कर सकते हैं.0124-2386000 और 0124-2386005 पर संपर्क करें. वहीं एक अधिकारी ने कहा इन नंबरों की वजह से लोगों की मदद की जाएगी. वहीं नेविगेट करने के लिए भी जगह जगह पर ट्रैफिक पुलिस के जवान खड़े रहेंगे.

Author

By Anshu Pandey

Anshu Pandey Is Edtior Of Expresskhabar.in , Anshu Pandey writing news Of Expresskhabar.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.