प्लेन से सफर करने का शौकीन तो लगभग हर कोई होता है और हर कोई चाहता है कि वह प्लेन से सफर करें. लेकिन प्लेन से सफर करने में सबसे बड़ी समस्या यह आती है कि कई बार फ्लाइट लेट हो जाती हैं या कैंसिल हो जाती हैं. ऐसे में यात्रियों को लंबा इंतजार करना पड़ जाता है और यात्री एयरपोर्ट पर बैठे-बैठे थक जाते हैं लेकिन जब से एयर इंडिया को टाटा ने खरीदा है तब से टाटा लगातार यात्रियों के परेशानियों को दूर करने की कोशिश कर रही है और इसी बीच एयर इंडिया ने एक नई खुशखबरी दे दी है. जी हां एयर इंडिया अब अपने यात्रियों को अपने फ्लाइट टाइमिंग के बदलाव में पहले ही जानकारी दे देगी.

कोआर्डिनेशन टीम की जाएगी स्थापना

टाटा भारत के सबसे नामी और पापुलर कंपनियों में से एक है. टाटा हमेशा से लोगों की समस्याओं को दूर करने की कोशिश करती आई है और जब से टाटा ने एयर इंडिया को खरीदा है. तब से टाटा लगातार यात्रियों के समस्या को दूर करने का प्रयास कर रहा है. ऐसे में मीडिया रिपोर्ट की मानें तो हाल ही में यह फैसला किया गया है कि अब यात्रियों को यात्रा में किसी प्रकार की दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा. अगर उनके फ्लाइट टाइमिंग में किसी भी तरह की कोई बदलाव होता है तो उनको पहले ही इस बात की जानकारी दे दी जाएगी और इसके लिए एक कोआर्डिनेशन टीम की स्थापना की जाएगी. जो यात्रियों और कंपनी के बीच समन्वय स्थापित करने का काम करेगी.

फ्लाइट देरी के बारे में पहले ही मिल जाएगी जानकारी

फ्लाइट के लेट होने की समस्या से यात्री अक्सर जूझते रहते हैं. ऐसे में एयर इंडिया के इस नए पहल के बाद से अब यात्रियों को उनके फ्लाइट में देरी होने के बारे में जानकारी पहले से ही दे दी जाएगी और यह काम कोआर्डिनेशन टीम करेगी. कोआर्डिनेशन टीम एयरपोर्ट से जानकारियां लेकर यात्रियों को बताएगी जिससे यात्री घर बैठे ही अपने फ्लाइट के देरी होने के बारे में जान सकेंगे. एयर इंडिया के इस नए प्लान से यात्री काफी ज्यादा खुश नजर आ रहे हैं.

Author

  • Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

By Abhishek Raj

Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

Leave a Reply

Your email address will not be published.