भारत के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ का नाम जबान पर आते ही तहजीब और तमीज दिमाग में आने लगती है. लखनऊ में तहजीब और तमीज के अलावा नवाबी खाना भी काफी ज्यादा मशहूर है. लखनऊ को नवाबों का शहर कहा जाता है और यहां पर कई तरह के नवाबी खाने अक्सर चर्चाओं में रहते हैं. अगर आप कभी भी लखनऊ में नवाबी खाने का लुफ्त नहीं उठा पाए हैं तो घबराने वाली कोई बात नहीं है क्योंकि देश की राजधानी दिल्ली में भी आप लखनऊ के नवाबी खाने का लुफ्त उठा सकते हैं. जी हां दक्षिणी दिल्ली में स्थित क्राउन प्लाजा होटल में 26 अगस्त से जश्न ए लखनऊ फूड फेस्टिवल चल रहा है. यानी आप दिल्ली में बैठे-बैठे लखनऊ के नवाबी भोजन का स्वाद ले सकते हैं.

इन इन व्यंजनों का स्वाद ले सकते हैं दिल्ली वासी

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ नवाबों के शहर के नाम से जाना जाता है और यहां पर लोग कई बेहतरीन बेहतरीन नवाबी खाने का लुफ्त उठाते हैं लेकिन दिल्ली वालों के लिए इस समय एक बहुत बड़ी खुशखबरी आ रही हैं. दरअसल, दिल्ली वासी अब दिल्ली में बैठे-बैठे लखनऊ के जायका का मजा ले सकते हैं. जी हां क्राउन प्लाजा होटल में आप नवाबी अंदाज में नवाबी भोजनों का मजा ले सकते हैं. बता दें कि जश्न ए लखनऊ फूड फेस्टिवल में लखनऊ के कई प्रसिद्ध प्रसिद्ध व्यंजनों की व्यवस्था की गई है. साथ ही साथ कई तरह के नवाबी और शाही व्यंजनों की भी व्यवस्था की गई है. इस फूड फेस्टिवल में खाने के साथ-साथ मीठा और लखनवी पान की भी व्यवस्था की गई है.

इस दिन तक चलेगा फूड फेस्टिवल

लखनऊ के जायके का मजा अगर आप भी लेना चाहते हैं तो आप क्राउन प्लाजा होटल में जाकर बिल्कुल शाही अंदाज में इस फूड फेस्टिवल का मजा ले सकते हैं. इस फूड फेस्टिवल की सबसे अच्छी बात यह है कि यहां पर लखनऊ का शाही व्यंजन के साथ-साथ लखनऊ का फील देने की भी कोशिश की गई है. यानी इसका बैकग्राउंड भी कुछ इस तरह सेट किया गया है जिसको देखकर आपको लगेगा कि आप लखनऊ में बैठे हैं और वहां बैठकर आप लखनवी खानों का मजा ले रहे हैं. वही बात करें इस फूड फेस्टिवल की तो यह फूड फेस्टिवल 26 अगस्त को क्राउन प्लाजा होटल में शुरू किया गया था और यह फूड फेस्टिवल आने वाली 9 सितंबर तक चलने वाला है. बात करें इस फूड फेस्टिवल के टाइमिंग की तो आप शाम के 7:00 बजे से रात के 11:00 बजे तक इस फूड फेस्टिवल का आनंद ले सकते हैं. आप केवल 2099 + टेक्स देकर फाइव स्टार होटल में लखनवी भोजन का मजा ले सकते हैं.

Author

  • Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

By Abhishek Raj

Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

Leave a Reply

Your email address will not be published.