दिल्ली एनसीआर में सबसे ज्यादा किसी चीज की समस्या है तो वह है जाम की समस्या और जाम की समस्या से निजात पाने के लिए तमाम तरह के प्रयास किए जा रहे हैं और काफी हद तक यह प्रयास सफल भी हो रहे हैं. बता दें कि लगभग एक साल पहले ही बादशाहपुर के MLA और हरियाणा कृषि उद्योग निगम के चेयरमैन राकेश दौलताबाद ने रेजांग ला चौक से सेक्टर-110 तक रेलवे ओवरब्रिज यानी आरओबी बनाने की मांग काफी तेजी से उठाई थी. और अब खबर यह आ रहा है कि इस आरओबी के बनने का रास्ता साफ हो गया है इतना ही नहीं रेलवे ने 50 प्रतिशत की राशि अपनी तरफ से देने की भी मंजूरी दे दी है.

पैसे को लेकर लटका था मामला

बता दे कि MLA राकेश दौलताबाद ने 1 साल पहले ही इस ओवरब्रिज को बनाने के लिए काफी जोरों शोरों से आवाज उठाई थी. हालांकि, पैसे को लेकर यह मामला 1 सालों से लटका हुआ चला आ रहा था लेकिन अब रेलवे ने 50% पैसा अपनी तरफ से देने के लिए मंजूरी दे दी है. वही बात करें बाकी बचे 50% पैसों की तो बाकी के बचे 50% पैसे गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण के तरफ से दिया जाएगा. अच्छी बात तो यह है कि इस आरओबी के निर्माण के लिए अगले सप्ताह से ही टेंडर की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी.

रेलवे ने 50% राशि की दी मंजूरी

दरअसल, विधायक राकेश दौलताबाद ने जब हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल से इस मुद्दे पर बात की थी तब मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इस ओवरब्रिज को बनवाने के लिए सहमति जताई थी. हालांकि, आगे की कार्रवाई के लिए रेलवे की सहमति अति आवश्यक थी और इधर गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण चाहता था कि रेलवे इस ओवरब्रिज के निर्माण में आने वाले खर्च में से 50% खर्च दे जिसके बाद रेलवे ने इस ओवर ब्रिज के बनाने पर सहमति जता दी और 50% खर्च उठाने की बात को मंजूरी दे दी और ऐसे में अब यहां ओवरब्रिज बनने का रास्ता पूरी तरह से साफ हो चुका है. मीडिया रिपोर्ट की माने तो इस काम को जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा और इसके पूरा होने के बाद से शहर में कनेक्टिविटी काफी ज्यादा बढ़ जाएगी. इतना ही नहीं गुरुग्राम को काफी हद तक जाम से निजात भी मिल जाएगा.

Author

  • Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

By Abhishek Raj

Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

Leave a Reply

Your email address will not be published.