शादियों का सीजन शुरू होने में कुछ ही दिनों का वक्त बाकी है. ऐसे में जिन घरों में अगले कुछ समय में शादी होने वाली है. उनमें तैयारियां भी जोरों शोरों से चल रही है. शादी के लिए सबसे जरूरी और अहम खरीदारी भी है. अगर आप भी शादी के लिए अच्छी और किफायती कीमतों पर खरीदारी करने का प्लान बना रहे हैं, तो इस काम को हमारा यह आर्टिकल आपके लिए आसान कर देगा क्योंकि इस आर्टिकल में हम आपको दिल्ली के कुछ ऐसे बाजारों के बारे में बताने वाले हैं. जहां से आप अच्छी और किफायती कीमतों पर शेरवानी और दुल्हन के सारे सामान के फायदे कीमतों पर खरीद सकते हैं. अगर आपने भी शादी के लिए परफेक्ट प्लानिंग कर ली है तो यह परफेक्ट बाजार आपको जरूर जाना चाहिए.

चांदनी चौक बाजार

अगर आपको शादी के लिए शॉपिंग करनी है और उस शॉपिंग के अंतर्गत किफायती कीमत भी आप देख रहे हैं साथ ही वेराइटी भी देख रहे हैं तो आपके लिए चांदनी चौक का बाजार एकदम फायदे का सौदा साबित हो सकता है. इस बाजार से ज्वेलरी और शादी के कपड़े आप अच्छी कीमतों पर खरीद सकते हैं.

करोल बाग बाजार

शादी में अगर आप यूनीक और परफेक्ट रंग देना चाहते हैं तो आपको करोल बाग बाजार से खरीदारी कर लेनी चाहिए. आपको यहां महिलाओं के सभी सामान किफायती कीमतों पर मिल जाएंगे. साथ ही दूल्हे के कपड़े भी यहां आसानी से उपलब्ध हैं.

लाजपत नगर बाजार

अगर आप मैचिंग ज्वैलरी और कपड़े खरीदना चाहते हैं तो लाजपत नगर भी एक बढ़िया ऑप्शन है. यहां आप बजट में शादी के लिए खरीदारी कर सकते हैं.

लक्ष्मी नगर बाजार

यह बाजार भी आपकी शादी को यूनीक और परफेक्ट लुक देने के लिए काफी अच्छा विकल्प साबित हो सकता है. इस मार्केट से आप कुछ भी खरीद सकते हैं. यहां किफ्याति कीमतों पर अलग-अलग वैरायटी और यूनीक सामान मिलते हैं. अगर आप इस बाज़ार से खरीदारी करेंगे तो आपको अलग-अलग सामान के लिए दर-दर भटकना नहीं पड़ेगा आपने यहीं से ही सारी खरीदारी आसानी से कर सकेंगे.

रानी बाग बाजार

दिल्ली के पॉपुलर बाजारों में से एक रानी बाग बाजार भी है. इस बाजार से आप शादी के लिए कुछ भी खरीद सकते हैं. इस बाजार में किफायती कीमतों पर दुल्हन का सामान और दूल्हे के लिए शेरवानी मिल जाती है. तो फिर कर लीजिए इन बाजारों से शॉपिंग करने की प्लांनिंग. अगर इनके अलावा भी आप कुछ बाजार जाना चाहते हैं तो राजौरी गार्डन, कमला नगर और सरोजिनी नगर भी शॉपिंग के लिए पॉपुलर मार्केट हैं.

Author

By Anshu Pandey

Anshu Pandey Is Edtior Of Expresskhabar.in , Anshu Pandey writing news Of Expresskhabar.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.