अब लड्डू गोपाल और बिहारी के भक्तों के लिए योगी सरकार के तरफ से बड़ी सौगात ,मथुरा-वृंदावन मार्ग पर स्थित जयपुर मंदिर के सामने अन्नपूर्णा भवन निर्माण कराया गया है। जहां हर रोज 5 हजार श्रद्धालु फ्री में भोजन कर सकेंगे

पूरे देश में शुक्रवार को पूरे उल्लास के साथ कृष्ण भोजन बनाने के लिए भी यहां आधुनिक सुविधाएं दी गई हैं। आटा गुथने वाली मशीन के अलावा रोटी बनाने वाली मशीन भी है। वहीं मसाला पीसने के लिए ग्राइंडर है। खाना परोसने के लिए दो हजार बर्तन सेट रखे गए हैं। अन्नपूर्णा कैंटीन का संचालन मंगलमय परिवार न्यास द्वारा किया जाएगा। इस ट्रस्ट की प्रतिनिधि मोहित व्यास के मुताबिक अन्नपूर्णा भवन में हर दिन 5000 लोग भोजन कर सकेंगे। को इस कैंटीन का उद्घाटन किया।

 

# 5 हजार श्रद्धालु हर दिन कर सकेंगे फ्री में भोजन

आपको बता दे की अन्नपूर्णा भवन का निर्माण उत्तर प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास परिषद ने करवाया है। इस 2300 वर्ग मीटर में फैले इस दो मंजिला भवन को बनवाने में तकरीबन 4.89 करोड़ रुपए की लागत आई है। आधुनिक सुविधाओं से लेस इन भवन के दोनों तलों पर वातानुकूलित किचन बनाया गया है। दोनों फ्लोर पर एक बार में 200-200 लोग एक साथ बैठकर खाना खा सकते हैं। इसके अलावा बूढ़े और चलने में असमर्थ लोगों के लिए लिफ्ट की भी सुविधा उपलब्ध है।

 

सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक भोजन बनाने के लिए भी यहां आधुनिक और अलग सुविधाएं दी गई हैं। आटा गुथने वाली मशीन के अलावा रोटी बनाने वाली मशीन भी है। वहीं मसाला पीसने के लिए ग्राइंडर है। खाना परोसने के लिए दो हजार बर्तन सेट रखे गए हैं। अन्नपूर्णा कैंटीन का संचालन मंगलमय परिवार न्यास द्वारा किया जाएगा। इस ट्रस्ट की प्रतिनिधि मोहित व्यास के मुताबिक अन्नपूर्णा भवन में हर दिन 5000 लोग भोजन कर सकेंगे।

Author

  • Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

By Abhishek Raj

Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

Leave a Reply

Your email address will not be published.