बिहार :- बिहार की राजधानी पटना में धारा 144 लागू कर दी गई है. यह धारा 23 से 25 अगस्त तक लागू की गई है. इसके चलते शहर के डाकबंगला चौराहा, गांधी मैदान, बेली रोड और बोरिंग रोड इलाके में तीन दिनों तक धरना-प्रदर्शन पर रोक लगाई गई है. गर्दनीबाग को छोड़कर किसी भी शहरी इलाके में धरना-प्रदर्शन की अनुमति प्रदान नहीं की गई है. सोमवार को शिक्षक भर्ती को लेकर किये गए हंगामे के बाद प्रशासन ने यह फैसला किया है.

लाठीचार्ज में कई लोग, छात्र घायल

बता दें की बिहार के विभिन्न जिलों से शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थी सोमवार को राजधानी पटना पहुंचे और नियुक्ति की मांग को लेकर डाक बंगला चौराहे पर जमकर प्रदर्शन किया. पुलिस ने उन्हें हटाने की कोशिश की लेकिन वे पीछे नहीं हटे. इस दौरान भारी हंगामा हो गया और पुलिस ने उन्हें काबू में करने के लिए लाठियां बरसाना शुरू कर दिया. लाठीचार्ज में कई लोग, छात्र घायल भी हो गए.

जाँच संबंध में कमेटी गठित

जानकारी के मुताबिक, पटना डीएम चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि शिक्षक अभ्यर्थियों पर सोमवार को हुए लाठीचार्ज के मामले में अभी जांच की जा रही है. इस संबंध में कमेटी गठित कर दी गई है. जांच रिपोर्ट आने के बाद दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई को अंजाम दिया जाएगा. अभ्यर्थियों से अपील है कि वे उचित फोरम में ही अपनी बात रखें. साथ ही धरना-प्रदर्शन के लिए पहले से तय जगह पर ही प्रोटेस्ट करें. डीएम द्वारा कहा गया है कि 25 अगस्त तक गर्दनीबाग के अलावा पटना सदर अनुमंडल के किसी इलाके में धरना-प्रदर्शन या जुलूस की अनुमति नहीं दी गयी है.

By Kajal

Leave a Reply

Your email address will not be published.