नई दिल्ली :- मारुति सुजुकी द्वारा भारतीय बाजार में हाल ही में नई ऑल्टो K10 को लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इसकी शुरुआती कीमत 3.99 लाख रुपये निश्चित की है. इस नई हैचबैक का डिजाइन कुछ सेलेरियो की तरह ही है. इसके अलावा नई ऑल्टो K10 दिखने में पुराने मॉडल से बिल्कुल अलग है. इसके अलावा भी कार में अंदर के साथ-साथ बाहर से भी पूरी तरह से डिजाइन दिया गया है.

यदि आप भी 5 लाख रुपये के बजट में नई कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो यह आपके लिए बहुत ही अच्छा ऑप्शन हो सकता है. यहां आपको नई ऑल्टो k10 5 ऐसी जरूरी बातें बताने जा रहे हैं, जो इसे एक जबरदस्त कार बनाते हैं.

  • बता दें की ऑल-न्यू ऑल्टो K10 में 7-इंच स्मार्टप्ले स्टूडियो इंफोटेनमेंट सिस्टम है, जो एंड्रॉइड ऑटो और ऐपल कारप्ले दोनों के साथ-साथ एक ताजा डैशबोर्ड, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और नया स्टीयरिंग व्हील मिल जाता है. सेफ्टी फीचर्स की अगर बात करें तो यह डुअल फ्रंट एयरबैग, रिवर्स पार्किंग सेंसर और एबीएस के साथ ईबीडी से लैस है
  • जानकारी के मुताबिक, नई ऑल्टो K10 पुरानी ऑल्टो 800 की तुलना में थोड़ी लंबी है, जबकि कार के अंदर की चौड़ाई पहली की तरह ही है. साथ ही नई ऑल्टो K10 भी पिछले वाले की तुलना में थोड़ी सी अधिक बड़ी है. ऑल्टो की लंबाई, चौड़ाई और ऊंचाई क्रम 3445 मीटर, 1490 मिमी और 1520 मिमी है. नई Alto K10 की लंबाई 3530mm, चौड़ाई 1490mm और लंबाई 3530mm है.
  • नई ऑल्टो में सेलेरियो और एस-प्रेसो की तरह 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिल जाता है. ऑल्टो K10 की स्क्रीन की साइड में सिल्वर एसेंट भी दिया गया है. इसमें स्क्रीन के नीचे फ्रंट पावर विंडो बटन भी सेलेरियो और एस-प्रेसो की तरह ही है. एप्पल कार प्ले, एंड्रायड ऑटो कॉम्पैटिबिलिटी, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल जैसे फीचर्स मिल जाते हैं.
  • बता दें की ऑल्टो का नया मॉडल थर्ड जेनरेशन मॉडल है. इसमें 67hp, 1 लीटर K10C पेट्रोल इंजन की पावर उपलब्ध करवाई गई है. इस इंजन का इस्तेमाल सेलेरियो और एस-प्रेसो में भी किया जाता है. ऑल्टो K10 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड AMT ऑटोमैटिक के साथ आती है.
  • जानकारी के मुताबिक, वर्तमान में नई हैचबैक केवल पेट्रोल इंजन के साथ ही उपलब्ध है, लेकिन कंपनी ने पुष्टि की है कि इसका सीएनजी वेरिएंट भी जल्द ही लॉन्च किया जाएगा. इसके अलावा ऑल्टो के10 के टॉप वेरिएंट में भी सीएनजी उपलब्ध करवाई जाएगी. पांच-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ इसमें सेलेरियो की तरह 56.7PS 1-लीटर पेट्रोल-सीएनजी इंजन भी होगा.

      नोट:- यह आल्टो की एक काल्पनिक तस्वीर है।

By Kajal

Leave a Reply

Your email address will not be published.