Reliance AGM 2022:- मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने नई और बेहतर सेवाएं देने के लिए 5जी (5G Services) टेक्नोलॉजी लागू करने का ऐलान कर दिया है. उन्होंने बताया कि देश के चार महानगरों में यह सर्विस दिवाली से मिलनी शुरू हो जाएगी. बकौल अंबानी, कंपनी अगले साल दिसंबर तक पूरे देश में 5G सर्विस रोल आउट करने की योजना बना रहा है. रिलायंस के 45वें एजीएम (Reliance AGM 2022 ) में कंपनी के चेयरमेन अंबानी ने जानकारी देते हुए बताया कि Jio की 5G Service True 5G होंगी यानी यूजर्स को सुपरफास्ट स्पीड से इंडरनेट (Superfast Internet Speed) मिलेगा. JIO देश में Stand Alone यानी SA बैंड पर 5G सर्विस उपलब्ध कराएगा यानी कंपनी 5G के लिए सेपरेट इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कर रही है. मुकेश अंबानी ने बताया कि बेहद सस्ता 5जी स्मार्टफोन विकसित करने के लिए वे गूगल के साथ काम कर रहे हैं.

अंबानी ने किया बैठक को संबोधित

जानकारी के मुताबिक, अंबानी ने RIL की 45वीं AGM की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि दुनिया के कई हिस्सों में व्याप्त तनाव के बीच भारत ग्रोथ और स्टेबिलिटी के एक प्रकाश-स्तंभ के तौर पर उभरा है. उन्होंने कहा, दुनिया के कई हिस्सों में गंभीर आर्थिक तनाव भरा हुआ है. गंभीर भू-राजनीतिक संकट वैश्विक जोखिमों से अनिश्चितता की स्थिति पैदा हो गयी है. ऐसे समय में भारत एक प्रकाश-स्तंभ के तौर पर उभरकर सामने आया है. उन्होंने कहा कि ईंधन, खाद्य उत्पादों एवं उर्वरकों की कीमतें बढ़ने से हर किसी की जिंदगी पर बहुत अधिक असर पड़ रहा है. बढ़ती मुद्रास्फीति और सप्लाई संबंधित गतिरोधों की वजह से आज वैश्विक अर्थव्यवस्था के सामने मंदी का खतरा मंडराने लग गया है.

क्वालकॉम के साथ किया समझौता

बता दें की रिलायंस जियो ने भारत में 5जी नेटवर्क के समाधान को तैयार करने के लिए क्वालकॉम के साथ साझेदारी की है. रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि कंपनी बेहद किफायती 5जी स्मार्टफोन और गूगल क्लाउड विकसित करने के लिए गूगल के साथ भी साझेदारी कर रही है. उन्होंने कहा कि कंपनी ने अब भारत के लिए 5जी समाधान विकसित करने के लिए क्वालकॉम के साथ भी समझौता किया है.

By Kajal

Leave a Reply

Your email address will not be published.