Indian Railway :- रेल यात्रियों के लिए एक महत्वपूर्ण जानकारी है. अब आपको स्टेशनों पर टिकट काउंटर नहीं दिखाई देंगे. रेलवे टिकट काउंटर को बंद करने की तैयारी कर रहा है. यह कदम उन लोगों के लिए परेशानी का कारण बन सकता है जो टिकट काउंटर पर ही टिकट खरीदना पसंद करते हैं. भारतीय रेलवे के इस कदम के द्वारा लोग पहले से कहीं ज्यादा ऑनलाइन बुकिंग पर निर्भर से हो जाएंगे.

इस साल 300 टिकट अकाउंट बंद करने का लक्ष्य

रेलवे ने जानकारी देते हुए बताया है कि देश में सभी टिकट काउंटर एक साथ बंद नहीं किए जाएंगे. विभिन्न चरणों में ही कदम उठाए जाएंगे. रेलवे द्वारा इस साल 300 टिकट अकाउंट बंद करने का लक्ष्य तय किया है. इसी तरह टिकट काउंटर धीरे-धीरे ही बंद की जाएंगे.

टिकट बुकिंग में आईआरसीटीसी की हिस्सेदारी 80 प्रतिशत

बता दें कि इस फैसले से आईआरसीटीसी को सबसे अधिक फायदा होगा. एक रिपोर्ट के मुताबिक फिलहाल कुल टिकट बुकिंग में आईआरसीटीसी की हिस्सेदारी 80 प्रतिशत है. रेलवे के इस ताजा फैसले से यह और भी अधिक बढ़ जाएगा. रेलवे ने फैसला लेने से पहले एक संसदीय समिति से सलाह मांगी थी.

By Kajal

2 thoughts on “यात्रीगण कृपया ध्यान दें, अब नही ले सकेंगे स्टेशन पर टिकट, बंद हो जाएंगे काउंटर, जानें क्या है रेलवे का प्लान”
  1. It is not a right decision. Ticket windows should be functioned on all Railway Stations. India is a nation of farmers and villagers so it is not possible to close all Ticket windows. Thanks.

Leave a Reply

Your email address will not be published.