ग्रेटर नोएडा :- लोगों को जेवर एयरपोर्ट के पास घर बनाने का एक और अवसर मिलने जा रहा है. यमुना प्राधिकरण द्वारा अगले हफ्ते आवासीय भूखंडों की योजना लॉन्च की जाएगी. इस योजना में कुल 326 भूखंड हैं और जिनका आकार 120, 162 और 200 वर्ग मीटर है. योजना लॉन्च करने से पहले उसका रेरा में रजिस्ट्रेशन भी कराया जाएगा.

बढ़ रही है भूखंडों की मांग

बता दें की जेवर में एयरपोर्ट का निर्माण शुरू होने के साथ ही सभी श्रेणी के भूखंडों की मांग बढ़ गयी है. इसको देखते हुए ही यमुना प्राधिकरण द्वारा कई योजनाएं लॉन्च की जा रही है. प्राधिकरण क्योस्क और दुकानों की योजना को 15 अगस्त को लॉन्च कर चुका है. अब आवासीय भूखंडों की योजना को लाने की तैयारी की जा रही है. अगले हफ्ते इस योजना को भी लॉन्च कर दिया जाएगा.

कीमत भुगतान के लिए अलग-अलग विकल्प

जानकारी के मुताबिक,भूखंडों की कीमत भुगतान के लिए अलग-अलग विकल्प दिए जाएंगे. एकमुश्त भुगतान करने वालों को भूखंड आवंटन में प्राथमिक स्तर पर रखा जाएगा. 50 प्रतिशत राशि का एकमुश्त व शेष 50 प्रतिशत का किस्तों में भुगतान करने वालों को दूसरे प्राथमिक स्तर पर रखा जाएगा. 30 प्रतिशत एकमुश्त व 70 प्रतिशत राशि किस्तों में भुगतान करने वालों को लॉटरी में अंत में मौका प्रदान किया जाएगा.

24 अगस्त को बोर्ड बैठक प्रस्तावित

बता दे कि होटल, फ्यूल स्टेशन व नर्सिंग होम की भूखंड योजना की शर्ते अब तक तय नहीं की गई है. प्राधिकरण की 24 अगस्त को बोर्ड बैठक प्रस्तावित की गई है. इसमें नियम व शर्तों को स्वीकृति के लिए रखा जाएगा. इसके बाद ही योजना को लांच किया जाएगा. बोर्ड से स्वीकृति मिलने के बाद सितंबर में तीनों योजनाएं निकाली जाएंगी. प्राधिकरण पहली बार होटल के लिए भूखंड आवंटित करेगा.

दुकानों के लिए आवेदन शुरू

यमुना प्राधिकरण द्वारा दुकानों और क्योस्क की योजना को भी लॉन्च कर दिया गया है. इस योजना में 17 अगस्त से आवेदन भी शुरू हो गए. 9 सितंबर आवेदन की अंतिम तारीख रखी गई है. दुकानें यमुना प्राधिकरण के सेक्टर-22डी में हैं. योजना में 15 दुकानें निश्चित की गई हैं. ये दुकानें 30.17 वर्ग मीटर से लेकर 31.22 वर्ग मीटर की हैं. इनका आधार मूल्य 34,58,991 रुपये से लेकर 35,79,373 रुपये तक निश्चित किया गया है.

By Kajal

Leave a Reply

Your email address will not be published.