नई दिल्ली :- विवेक विहार में एसडीएम कमलेश कुमार नियुक्त किए गए हैं. उन्होंने अपना पदभार संभालते हुए कार्य करना शुरू कर दिया है. उन्होंने दिल्ली में सिंगल यूज प्लास्टिक पूर्ण रूप से प्रतिबंधित कर दिया है और उन्होंने कहा है कि यदि कोई व्यक्ति या दुकानदार इसका इस्तेमाल करते हुए पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश है. प्रशासन की टीमें लगातार नजर बनाए हुए हैं. उन्होंने कहा है कि प्रशासन से जुड़ी आम लोगों की समस्याओं का समाधान भी किया जाएगा. क्षेत्र के लोग अपनी समस्याओं को लेकर उनसे मुलाकात कर समस्याओं को रख सकते हैं. अगर क्षेत्र में अतिक्रमण की समस्या सामने आएगी तो वह अपने स्तर पर उन्हें दूर करने का पूरा प्रयास करेंगे.

लंबित मांगों को पूरा करने की गुहार

जानकारी के मुताबिक, विश्वास नगर में स्थित डॉक्टर हेडगेवार आरोग्य संस्थान ऑफ स्टाफ यूनियन ने बृहस्पतिवार को बैठक का आयोजन किया था. इसमें सरकार से उन्होंने लंबित मांगों को पूरा करने की गुहार लगाई है. इस मौके पर विभिन्न मुद्दों को लेकर विशेष चर्चा की गई.

यह है मांगें

बैठक की अध्यक्षता जीबी पंत अस्पताल से आए दिल्ली राज्य स्वास्थ्य कर्मचारी समिति के चेयरमैन जगदीश द्वारा की गयी. मंच संचालन कोषाध्यक्ष चमन लाल गौतम द्वारा किया गया. बता दें कि, इन मांगों में नई पेंशन के बदले पुरानी पेंशन को लागू करने, ठेकेदारी प्रथा को समाप्त करने, सरकारी अस्पतालों में खाली पड़े पदों पर तुरंत भर्ती करने समेत कई अन्य भी शामिल हैं.

मांगे पूरी नहीं होने पर होगा आंदोलन

डा. हेडगेवार आरोग्य संस्थान आल स्टाफ यूनियन के प्रधान विक्की कपूर ने बताया कि यदि ये मांगे जल्दी पूरी नहीं की गईं तो दिल्ली के स्वास्थ्य कर्मचारी आंदोलन करने के पक्ष में है. इस मौके पर स्वास्थ्य कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति के प्रधान दारा ¨सह और महासचिव रघुविंदर ¨सह, उप प्रधान कंचित माल, महासचिव प्रवीण कुमार, सह सचिव दिनेश कुमार व आयोजक सचिव कुलदीप कृष्ण वैद्य व जमील अहमद भी मौजूद रहे.

By Kajal

Leave a Reply

Your email address will not be published.