नई दिल्ली :- लोक निर्माण विभाग की ओर से राजघाट से शांति वन की ओर जाने वाली सड़क का सुंदरीकरण का कार्य किया जा रहा है. इस सड़क की ओर पर्यटक काफी आकर्षित होंगे. सड़क पर पैदल यात्रा करने के लिए पथ बनाए जा रहे हैं. यहां साइकिल ट्रैक भी बनाया जा रहा है औऱ सर्विस रोड का निर्माण भी किया गया है.

आर्ट वार्क का भी प्रदर्शन

पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि यहां आर्ट वार्क का भी प्रदर्शन किया जाएगा, जिसमें फाइबर व पत्थर की मूर्तियां लगाई जाएंगी. पीडब्ल्यूडी के सहायक अभियंता आर के पोशवाल ने बताया कि यह सड़क कुछ महीने बाद बदली हुई ही नजर आएगी.

सड़क का 500 मीटर तक सुंदरीकरण

बता दें कि सड़क को अधिक आकर्षक बनाने के लिए रंग बिरंगी लाइटों को यहां लगाया गया है. इस सड़क का 500 मीटर तक सुंदरीकरण किया जा रहा है. सड़क से गुजरने वाले लोगों की सुविधा के लिए यहां बैठने के लिए लाल पत्थर से बनी बेंच भी स्थापित की गई हैं. यहां लोग घूमने के साथ-साथ खाने-पीने का भी आनंद ले सकते हैं. इसके लिए पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए खानपान के स्टॉल लगाने की भी उचित व्यवस्था की गई है.

सुंदरता बढ़ाने के लिए हरित क्षेत्र को अपनाया

जानकारी के मुताबिक पार्किंग के लिए अलग से जगह बनाकर व्यवस्था की गई है. सड़क को बनाने के लिए विशेष रूप से लाल पत्थर व कोटा पत्थर का इस्तेमाल किया जा रहा है. सड़क की सुंदरता को बढ़ाने के लिए हरित क्षेत्र को भी अपनाया गया है. जिसमें लिली के पौधे, वडाला में किन्ना समेत कई तरह के पौधे लगाए जा रहे हैं.

By Kajal

Leave a Reply

Your email address will not be published.