नई दिल्ली: अगर आप सीएनजी वाहन (CNG Vehicle) का इस्तेमाल करते हैं और दिल्ली में रहते हैं, तो फिर ये खबर आपके लिए है. सावधान रहें, क्योंकि अगले सप्ताह 1 दिन के लिए सीएनजी मिलना मुश्किल हो सकता है.

पंप संचालकों ने कमीशन बढ़ाने का फैसला लेने के लिए दिया 10 दिन का समय

बता दें कि दिल्ली के सीएनजी पंप संचालक कमीशन बढ़ाने की मांग कर रहे हैं. वह अपनी मांग इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड से कई बार कर चुके हैं लेकिन अभी तक कोई अच्छा जवाब नहीं आ पाया है. इसके विरोध में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक दिन के लिए CNG की बिक्री बंद करने का फैसला लिया गया है. पंप संचालकों ने कमीशन बढ़ाने का फैसला लेने के लिए 10 दिन का समय दिया है.

दिल्ली पंप संचालकों की कई मांगे

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली पंप संचालकों की कई मांगे है, जिनमें से प्रमुख है कमीशन बढ़ाने की मांग. इसके अलावा भी पंप संचालक सीएनजी स्टेशन पर इस्तेमाल की जाने वाली बिजली के मुआवजे की भी मांग कर रहे हैं. पंप संचालकों का कहना है कि इससे उन्हें घाटा उठाना पड़ रहा है.

हड़ताल वाले दिन का जल्द हो सकता है ऐलान

बता दें की दिल्ली के सीएनजी पंप संचालक कमीशन बढ़ाने की मांग को लेकर अगले सप्ताह एक दिन के लिए हड़ताल कर रहे हैं. इसके चलते दिल्ली-एनसीआर के लाखों सीएनजी चालकों को दिक्कत पेश आ सकती है, क्योंकि बड़ी संख्या में वाहन चालक दिल्ली में ही सीएनजी भरवाते हैं. ऐसे में सीएनजी वाहन चालक हड़ताल वाले दिन से पहले सीएनजी अवश्य भरवा लें.

एक दिन होना पड़ सकता है परेशान

पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी के बाद लोग सीएनजी से चलने वाले वाहनों को ही प्राथमिकता दे रहे हैं. इस बीच सीएनजी के दामों में भी बढ़ोतरी कर दी गई है, जिसके बाद दिल्ली में सीएनजी के दाम प्रति किलोग्राम 75 के पार तो हरियाणा के एनसीआर के जिलों में 80 रुपये प्रति किलोग्राम के पार पहुंच गई है. इस बीच अगले सप्ताह एक दिन लाखों वाहन चालकों को सीएनजी की किल्लत का सामना करना पड़ सकता है.

By Kajal

One thought on “दिल्ली के सीएनजी वाहन चालकों के जरुरी खबर, अगले एक सप्ताह तक नहीं मिलेगा सीएनजी, ये है वजह”
  1. These CNG PUMP OWNERS …… INCREASE CO2 LEVEL IN CNG GAS….. THIS MEANS U GOT SAME VALUE OF CNG GAS …. BUT LESS MILEAGE FROM YOUR VEHICLE ….. BUT NO ONE STAND FOR THIS…..

Leave a Reply

Your email address will not be published.