नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली के कठपुतली कॉलोनी में बरसों से अपने आशियाने के सपना देख रहे लोगों का इंतजार अब खत्म होने वाला है. उनके लिए एक बड़ी खुशखबरी है. परियोजना की घोषणा के 14 साल बाद यहां के निवासियों को अगले महीने तक उनके फ्लैट प्राप्त हो सकते हैं. कठपुतली कॉलोनी में दिल्ली विकास प्राधिकरण की पहली सीटू स्लम पुनर्विकास परियोजना की घोषणा 14 साल पहले की गई थी.

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपार्टमेंट ब्लॉकों में तिरंगा प्रदर्शन

सूत्रों के मुताबिक, अगले महीने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पहले चरण के कुछ फ्लैट निवासियों को वितरित किए जा सकते हैं. बाकी फ्लैट अगले साल जुलाई तक वितरित किए जाने की उम्मीद जताई जा रही है. वहीं सोमवार को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपार्टमेंट ब्लॉकों में तिरंगा प्रदर्शित किया गया. साथ ही कॉलोनियों के निवासियों द्वारा भी राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया.

कॉलोनी में करीब 2800 फ्लैट बनाए जाने की योजना

दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) द्वारा जहां झुग्गी वहां मकान योजना के अनुसार कठपुतली कॉलोनी में यह फ्लैट बनवाकर तैयार कराए गए हैं. कॉलोनी में करीब 2800 फ्लैट बनाए जाने की योजना हैं. इन फ्लैटों को चरणबद्ध तरीके से ही फ्लैट का आवंटन किया जाना है.

पहला बैच सितम्बर महीने में सौंपा जाना निश्चित

डीडीए द्वारा कठपुतली कॉलोनी के फ्लैट आवंटित करने की सारी तैयारीयां कर ली गई है. पहले चरण में 700 से अधिक फ्लैट आवंटित किए जाने की योजना है. बता दें कि अपार्टमेंट ब्लॉक बनकर तैयार हो चुके हैं और कुल 2800 में से 700 से अधिक फ्लैटों का पहला बैच सितम्बर महीने में सौंपा जाना निश्चित किया गया है.

By Kajal

Leave a Reply

Your email address will not be published.