भारतीय रेलवे (Indian Railway) के पश्चिमी रेलवे जोन (Western Railway Zone) ने इंदौर (Indore) और नई दिल्ली (New Delhi) के बीच 2 नई ‘त्रि-साप्ताहिक सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन’ शुरू की है. ये दोनों ट्रेनें नई दिल्ली सुपरफास्ट एक्सप्रेस (20957) और इंदौर सुपरफास्ट एक्सप्रेस (20958) नई दिल्ली और इंदौर के बीच चलेंगी. नई दिल्ली सुपरफास्ट एक्सप्रेस (New Delhi Superfast Express) बुधवार शाम 4:45 बजे इंदौर से रवाना हुई और गुरुवार सुबह 5 बजे नई दिल्ली पहुंची. वहीं इंदौर सुपरफास्ट एक्सप्रेस (Indore Superfast Express) गुरुवार को नई दिल्ली से शाम 7:15 बजे चलेगी और शुक्रवार को सुबह 6:45 बजे पहुंचेगी.

ये दोनों ट्रेनें बड़नगर, रतलाम, रामगंज मंडी, कोटा, सवाई माधोपुर, भरतपुर और मथुरा स्टेशनों पर रुकेंगी. ट्रेन संख्या 20957 के लिए बुकिंग सभी यात्री आरक्षण प्रणाली काउंटरों और आईआरसीटीसी वेबसाइट के माध्यम से कर सकते हैं. पश्चिम रेलवे ने अपने ट्विटर हैंडल पर इसकी जानकारी दी. पश्चिम रेलवे ने ट्वीट किया, “यात्रियों की सुविधा के लिए पश्चिम रेलवे ने इंदौर और नई दिल्ली के बीच एक त्रि-साप्ताहिक सुपरफास्ट एक्सप्रेस शुरू की है. ट्रेन नंबर 20957 की बुकिंग पीआरएस काउंटरों और आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर शुरू है.”

उधना और मडगांव के बीच चलेगी अतिरिक्त गणपति स्पेशल ट्रेन

साथ ही पश्चिम रेलवे ने यह भी घोषणा की कि 25 अगस्त यानी आज से उधना और मडगांव स्टेशन के बीच अतिरिक्त गणपति स्पेशल ट्रेन चलेगी. यात्रियों की सुविधा के लिए दो ट्रेनें क्रमांक 09020 और 09019 विशेष किराये पर चलेंगी. पश्चिम रेलवे ने ट्वीट किया कि ट्रेन नंबर 09020 के लिए बुकिंग 25 अगस्त से पीआरएस काउंटर और आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर शुरू होगी. पश्चिम रेलवे ने ट्वीट किया, ‘गणपति महोत्सव के दौरान यात्रियों की सुविधा के लिए पश्चिम रेलवे उधना और मडगांव स्टेशन के बीच विशेष किराये पर अतिरिक्त गणपति स्पेशल ट्रेन चलाएगी. ट्रेन नंबर 09020 की बुकिंग 25 अगस्त, 2022 से पीआरएस काउंटर और आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर शुरू है.

 

 

 

Author

  • Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

By Abhishek Raj

Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

Leave a Reply

Your email address will not be published.