दिल्ली सरकार ने 28 जनवरी से 26 फरवरी तक शॉपिंग फेस्टिवल का आयोजन करने की योजना बनाई है. इसको लेकर दिल्ली पर्यटन विभाग के अधिकारियों द्वारा सरोजिनी नगर मार्केट के दुकानदारों के साथ मीटिंग भी की गई है. गुरूवार को आयोजित इस मीटिंग में मार्केट एसोसिएशन व दुकानदारों से फेस्टिवल को सक्सेज करने के बारे में सुझाव भी मांगे गए है.

हॉर्स राइडिंग व घोड़ा गाड़ी करेगी आकर्षित, मिलेगा खरीदारों को लक्की कूपन

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली सरकार के पर्यटन विभाग से गुरजीत व इवेंट एक्सपर्ट ध्रूव कुमार ने दुकानदारों के साथ मीटिंग में दिल्ली के बाजारों में ज्यादा से ज्यादा खरीदारों व सेल बढ़ाने, लोगों को रोजगार मिलने सहित आकर्षण बढ़ाने के बारे में बातचीत की है. उन्होंने बताया कि फेस्टिवल के दौरान हॉर्स राइडिंग व घोड़ा गाडी जगह-जगह बाजारों में होगी साथ ही डांसिंग व म्यूजिक बिल्कुल मेले की तरह ही होगी. जिसमें झूला व बच्चों के लिए आर्ट प्रतियोगिता व प्रत्येेक दुकान पर खरीदारी के दौरान लक्की कूपन दिए जाने की राय भी दी गई है. कूपन में बड़े ईनाम भी रखे जाएंगे ताकि लोग अधिक आकर्षित हो सकें. दुकानदारों द्वारा भी अपने सुझाव अधिकारियों के समक्ष रखे गए.

मिनी मार्केट असोसिएशन ने जताई सहमति

सरोजिनी नगर मिनी मार्केट असोसिएशन के प्रेसिडेंट अशोक रंधावा ने जानकारी देते हुए बताया कि सभी असोसिएशन इसके लिए राजी हैं. असोसिएशन की तरफ से फ्री पार्किंग की सुविधा भी बताई गयी है. उन्होंने आगे बताया कि सरकार की तरफ से ग्राहकों को डिस्काउंट का ऑफर देने की व्यवस्था करने का प्रस्ताव भी आया है. इस मुद्दे को लेकर मार्केट असोसिएशन तत्काल राजी नहीं हुई हैं.

दिल्ली सरकार उठाएगी सारा खर्च

मार्केट को सजाना व उसकी खूबसूरती को बढ़ाने का काम दिल्ली पर्यटन विभाग को दिया गया है. वहीं इससे संबंधित सभी खर्च दिल्ली सरकार उठाएगी. इस दौरान मार्केट के दुकानदार व शोरूम 20-60 फ़ीसदी तक डिस्काउंट दे सकते हैं.

By Kajal

Leave a Reply

Your email address will not be published.