Food Truck Policy in Delhi: दिल्ली की अर्थव्यवस्था (Delhi Economy) को रफ्तार देने और 20 लाख रोजगार (Employment) के अवसर तैयार करने के अपने विज़न के साथ दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने इस साल ‘रोजगार बजट’ (Employment Budget) पेश कर दिया है. इसके अनुसार सरकार द्वारा कई योजनाओं की घोषणा की गयी है. इस दिशा में उपमुख्यमंत्री व वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) द्वारा संबंधित विभागों के अधिकारियों और सभी हितधारकों के साथ समीक्षा बैठक भी की गई है.

ऐतिहासिक शहर को नई पहचान

इस मौके पर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि केजरीवाल सरकार उन नीतियों और योजनाओं को तैयार करने के लिए प्रतिबद्ध है जो सभी के लिए फायदेमंद हों. इसलिए हम सभी एजेंसीज और स्टेकहोल्डर्स को साथ लाकर इन योजनाओं पर कार्य कर रहे है. उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली की अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने और नए रोजगार सृजित करने के साथ ही हमारा फोकस अपने ऐतिहासिक शहर को नई पहचान देना भी है.

जल्द ही आएगी फूड ट्रक पॉलिसी

बता दें कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार द्वारा राज्य की पहली फूड ट्रक पॉलिसी लाने का ऐलान किया गया है. इससे ना सिर्फ दिल्ली की नाइट लाइफ को एक नई पहचान मिल सकेगी, बल्कि अर्थव्यवस्था और रोजगार को भी बढ़ावा मिलेगा. सरकार की एजेंसी द्वारा इस पॉलिसी को मूर्त रूप देने की दिशा में लगातार कार्य किया जा रहा है. यह लगभग बनकर तैयार हो चुकी है और जल्द ही इस पॉलिसी की घोषणा भी कर दी जाएगी.

By Kajal

Leave a Reply

Your email address will not be published.