मथुरा :- श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर मथुरा को एक सौगात मिली है 25 इलेक्ट्रिक बसों के रूप में. शुक्रवार को मथुरा पहुंचकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इन बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. यह बसें मथुरा के धार्मिक स्थलों के साथ-साथ गांव-गांव तक सभी संचालित होंगी. जिन धार्मिक स्थलों पर बसों की संख्या कम है उनको बढ़ाने की योजना है.

आधुनिक सुविधाओं से ओत-प्रोत बसें

ये बसे प्रदूषण मुक्त, वातानुकूलित, पैनिक बटन, दिव्यांगों के लिए रैंप, पांच सीसीटीवी कैमरे, ऑटोमेटिक दरवाजे, डिजिटल डेस्टीनेशन आदि सुविधाओं से ओत-प्रोत है. इनसे लोगों को काफी फायदा होगा. मथुरा, वृंदावन, बरसाना, राया, टाउनशिप, बलदेव में 24 लो फ्लोर बसें दौड़ाई जा रही हैं. इनमें से एक बस को स्टैंडबाई भी रखा जाता है. शुक्रवार को और 25 लो फ्लोर बसें मिलने से रोडवेज और नगर निगम की तो बांछें ही खिल गई है. जल्दी ही इन नई बसों का रूट तैयार करवा कर इन्हें भी दौड़ाया जाएगा.

यहां चल रही है इलेक्ट्रिक बसे

नौ बसें वृंदावन से श्रीजी बाबा आश्रम, चार वृंदावन से गोवर्धन वाया मथुरा, चार वृंदावन से बरसाना, दो वृंदावन से राया वाया मथुरा, दो वृंदावन से टाउनशिप वाया मथुरा, दो प्रेम मंदिर से छटीकरा होते हुए नए बस अड्डे व वृंदावन से बलदेव वाया बलदेव.

By Kajal

Leave a Reply

Your email address will not be published.