नई दिल्ली :- यदि आप एयर इंडिया से अक्सर यात्रा करते हैं तो यह खबर आपकी काम की  है। एयर इंडिया कंपनी  ने घोषणा की कि वह अन्य मार्गों पर 24 अतिरिक्त उड़ानें संचालित करेगी। ये नई उड़ानें 20 अगस्त 2022 से शुरू होंगी। इससे यात्री को विमान में सीट आराम से मिल जयेगा। ये फ्लाइट्स इन रूट पर चलेगी,  मुंबई से चेन्नई , मुंबई से हैदराबाद, मुंबई से बैंगलोर  और अहमदाबाद से पुणे।हम आपको बता देते है  कि एयर इंडिया की सेवा सामान्य हो गई है। एयर इंडिया के MD और CEO कैंपबेल विल्सन ने मामले की जानकारी देते हुए खुलासा किया कि पिछले छह महीनों से एयर इंडिया की सेवाओं में सुधार के लिए काम चल रहा है। सभी के निरंतर प्रयासों की बदौलत हम सफल भी हुए हैं।

16 नए एयरक्राफ्ट और आएंगे सर्विस में
आपको बता दें कि फिलहाल एयर इंडिया के पास फिलहाल 70 एयरक्राफ्ट (aircraft) जिसमें 54 फिलहाल इस्तेमाल हो रहे हैं. कंपनी ने बताया है कि अगले साल से बाकी बचे 16 एयरक्राफ्ट भी अपनी सेवाएं देने लगेंगे. इससे यात्रियों को सभी रूट्स में ज्यादा फ्लाइट्स मिल सकेगी.

एयर फेयर कैप हटाने का लिया गया फैसला
कोरोना महामारी (Corona Pandemic)  के बाद घरेलू और इंटरनेशनल उड़ानों (Domestic and International Flights) को पूरी तरह से बंद कर दिया गया था. इसके बाद 25 मई 2020 को फ्लाइट सर्विसेज (Flight Services) की जब शुरुआत हुई तो सरकार ने फ्लाइट किराए को रेगुलर करना शुरू कर दिया. सरकार में घरेलू फ्लाइट्स की नीचे और ऊपर की सीमा तय कर दी, लेकिन अब इस रेगुलेशन को हटाने का फैसला लिया गया है. ऐसे में 31 अगस्त 2022 से एयरलाइंस कंपनियां अपना किराया खुद तय कर सकेंगी. इससे कंपनियों को बड़ी राहत मिलेगी.

Author

  • Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

By Abhishek Raj

Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

Leave a Reply

Your email address will not be published.