यात्रियों के लिए एक खुशखबरी है, अब बिहार यूपी वाले लोगो का आना जाना हुआ और भी आसान।सिवान,गोपालगंज से पटना जाने वालों को बता दे पूर्वोत्तर रेलवे यात्रियों के सुविधा हेतु थावे – मशरक रेलखंड रूट पर परिचालित होने वाली गोरखपुर पाटलिपुत्र एक्सप्रेस का संचालन 14 अगस्त से प्रतिदिन हो गई है। इस ट्रेन के परिचालन से छपरा, सिवान व गोपालगंज के यात्रियों को पटना जाने में काफी सहूलियत मिलेगी।हालाकि अभी तक यह ट्रेन सप्ताह में 5 दिन ही चलती थी।14 तारीख से इसका परिचालन नियमित रूप से होने लगा है ।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की एक सप्ताह पहले ही रेल प्रबंधन ने ट्रेन के नियमित परिचालन के लिए औपचारिक सूचना जारी कर दी थी। गोरखपुर जंक्शन से रवाना होकर पाटलिपुत्र तक जाने वाली गाड़ी संख्या 15080 अप एवं गाड़ी संख्या 15079 डाउन पाटलिपुत्र एक्सप्रेस ट्रेन सप्ताह के मंगलवार और शनिवार को नहीं चलती थी। जिसके कारण यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। बता दे की सिवान गोपालगंज सहित सारण जिले से होकर गुजरने वाली पटना जाने वाली यह एकमात्र ट्रेन है।

सप्ताह में 2 दिन ट्रेन नहीं चलने से लोगों को निजी बस या अन्य वैकल्पिक व्यवस्था से पटना तथा गोरखपुर जाना पड़ता था। लेकिन अब लोगों की यह समस्या खत्म होने वाली है।दरसल रेल प्रशासन ने यात्रियों की समस्या को गंभीरता से लेते हुए अब इस ट्रेन का परिचालन रोजाना करने का फैसला लिया है। साथ ही साथ इस ट्रेन का परिचालन नियमित होने से रेलवे को रोजाना लाखों का राजस्व प्राप्त होगा। तथा यात्रियों को भी इससे सुविधा मिलेगी। पाटलिपुत्र एक्सप्रेस का परिचालन नियमित होने से सारण जिले के लाखों लोगों में खुशी की लहर है।लोगो की परेशानी का हल जो मिला है।

Author

  • Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

By Abhishek Raj

Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

Leave a Reply

Your email address will not be published.