शहर गोरखपुर में सफाई की व्यवस्था को और बेहतर करने के के लिए नगर निगम ने उठाया बड़ा कदम, सरकार ने ट्रोल फ्री नंबर किया जारी। नगर निगम के नए भवन में डेडीकेटेड कमांड एवम कंट्रोल सेंटर ने काम चालू कर दिया है। इस सेंटर में 24/7 शिकायतें सुनी जाएंगी।

गोरखपुर पावन नगरी में अब सफाई के लिए नागरिकों को भागदौड़ नहीं करनी पड़ेगी। कूड़ा पड़ा हो या नालियां नहीं साफ हो रही हों, सीवर ओवरफ्लो कर रहा हो या पानी की लाइन में लीकेज हो, बस घर बैठे फोन कीजिए और समस्या का समाधान हो जाएगा। नगर निगम के नए सदन भवन में डेडिकेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर ने काम करना शुरू कर दिया है। अलग-अलग समस्याओं के समाधान के लिए पांच नंबर जारी कर दिए गए हैं। सेंटर में 24 घंटे शिकायत सुनी जाएगी।और उसे जल्द से जल्द हल करने की कोशिश की जायेगी।

 मुख्यमंत्री के द्वारा किया गया था उद्घाटन:- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डेडिकेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का उद्धाटन किया था। इसके बाद से टोल फ्री नंबर 1533 पर नागरिकों की समस्या का समाधान कराया जा रहा था।

कर्मचारी की लापरवाही इस बार पड़ेगी भारी

हमे सूत्रों से पता चला है की अब पपरवाहाई भी पड़ेगी भारी,नगर आयुक्त ने कर्मचारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि वह नागरिकों से ठीक से बात करें और उनकी पूरी शिकायत आराम से सुनकर नोट करें। और ये भी कहा गया की यदि किसी नागरिक ने सही तरीके से शिकायत न सुनने का आरोप लगाया तो संबंधित कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। नगर आयुक्त ने नागरिकों का आह्वान किया कि वह अपनी शिकायतों को फोन पर बता दें, इसका त्वरित समाधान कराया जाएगा।

इस नंबरों पे करे कॉल

सीवरलाइन, नाली, नाला सफाई -14420

यहां भी दे सकते हैं जानकारी – नगर आयुक्त, कैंप कार्यालय- 05512336950, 8810709354।

सफाई, जलभराव, पेयजल, पाइपलाइन लीकेज, नाला, नाली जाम – टोल फ्री नंबर 1533, 8810709390

Author

  • Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

By Abhishek Raj

Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

Leave a Reply

Your email address will not be published.