उत्तर प्रदेश :- यूपी में रहने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है. राजधानी लखनऊ के मानक नगर रेलवे स्टेशन पर इंटरलॉकिंग के कार्य के चलते 2 सितंबर तक कई ट्रेनों को निरस्त कर दिया गया है. इस समस्या के चलते रोडवेज बसें चलाई जाएंगी ताकि लोगों को किसी भी तरह की समस्या का सामना ना करना पड़े.

online के अलावा टिकट काउंटर से तत्काल में सीटों की बुकिंग

जानकारी के मुताबिक, यह बसें आलमबाग बस टर्मिलन से चलाई जाएगी. यात्रियों को यहां से आगरा, दिल्ली, झांसी, मथुरा व मेरठ और गोरखपुर के अलावा जिन रूटों के ज्यादा यात्री होंगे उन्हें एक्स्ट्रा बसों से यात्रा करवाई जाएगी. इन बसों में यात्री online के अलावा टिकट काउंटर से तत्काल में सीटों की बुकिंग भी करा सकते है.

वहीं बरेली, सहारनपुर, शाहजहांपुर के लिए बसें कैसरबाग बस अड्डे पर मिलेंगी. अतिरिक्त बसों के संचालन के लिए रविवार को डिपो के सभी अफसरों को दिशा-निर्देश भेज दिया गया है.

अतिरिक्त बसें चलाने का फैसला

बता दें की परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस ने कहा है कि रेलवे की ओर कैंसिल की ट्रेनों की सूचना आने के बाद यात्रियों की सुविधा के लिए एक्स्ट्रा बसें चलाने का फैसला किया गया है. यात्रियों की मांग पर छोटी दूरी के लिए अतिरिक्त बसों का संचालन आलमबाग बस टर्मिनल से किया जाएगा.

स्मारक समिति को पत्र लिखकर पुल चौड़ा करने के लिए एनओसी की मांग

जानकारी के मुताबिक, राजधानी लखनऊ में एलडीए कॉलोनी कानपुर रोड तथा आलमबाग आजाद नगर को जोड़ने वाला पकरी का पुल चौड़ा किया जाएगा. इसके लिए कवायद शुरू कर दी गई है. लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियन्ता मनीष वर्मा ने 18 अगस्त को स्मारक समिति को पत्र लिखकर पुल चौड़ा करने के लिए एनओसी की मांग की है. लोक निर्माण विभाग द्वारा इसे चौड़ा करने का प्रस्ताव तैयार किया गया है. इसके चौड़ा होने से एलडीए कॉलोनी कानपुर रोड, आशियाना और आलमबाग क्षेत्र के करीब डेढ़ लाख लोगों को फायदा प्राप्त होगा. यहां लगने वाले जाम से राहत की सांस मिलेगी.

By Kajal

Leave a Reply

Your email address will not be published.