रांची एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए एयर इंडिया की उड़ानें 20 अगस्त से यानि आज से बंद  रहेंगी। फ्लाइट एआई 417 20 अगस्त से 31 अक्टूबर तक दो महीने के लिए बंद रहेगी। रांची एयरपोर्ट मैनेजर केएल अग्रवाल ने कहा कि एयर इंडिया अब अंतरराष्ट्रीय परिचालन पर ध्यान दे रही है. इसलिए उड़ान दो महीने के लिए बंद कर दी गई थी।
केएल अग्रवाल ने संभावना जताई कि इसके बजाय एयर एशिया या विस्तारा की उड़ानें शुरू की जा सकती हैं। दरअसल, दिल्ली से यह फ्लाइट दोपहर 12:50 बजे रांची पहुंचेगी और दोपहर 1:45 बजे वापस दिल्ली पहुंचेगी. दोपहर में कई लोग इस फ्लाइट से दिल्ली जाते हैं।

रांची के रहने वाले प्रकाश शर्मा ने बताया कि दिल्ली जाने वाली दोपहर की फ्लाइट यात्रियों के लिहाजा से बेहद महत्वपूर्ण है. क्योंकि दिन के पहले हाफ में कामकाज निपटाकर दिल्ली जाना थोड़ा सुविधाजनक होता है. उन्होंने मांग उठाई कि जल्द से जल्द इस फ्लाइट के बदले में कोई दूसरी फ्लाइट की सुविधा दी जाए.

दरअसल इस फ्लाइट के बंद होने के बाद दिल्ली के लिए रांची से सात फ्लाइट हर दिन शेड्यूल के अनुसार उड़ान भरेगी. दिल्ली के अलावा मुंबई के लिए हर दिन तीन फ्लाइट, बंगलुरु के लिए 5, हैदराबाद के लिए दो, अहमदाबाद, पुणे और पटना के लिए एक-एक फ्लाइट उड़ान भर रही है.आपको बता दें कि रांची एयरपोर्ट से हर दिन औसतन 23 फ्लाइट उड़ान भरते हैं. और तकरीबन साढ़े सात हजार यात्रियों का आवागमन यहां होता है.

 

Author

  • Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

By Abhishek Raj

Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

Leave a Reply

Your email address will not be published.