दिल्ली पुलिस में सरकारी नौकरी करने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है. स्टाफ सिलेक्शन कमीशन ने दिल्ली पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार दिल्ली पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल भर्ती परीक्षा 2022 में भाग लेने की इच्छा रखने वाले योग्य उम्मीदवार 30 अगस्त, 2022 तक ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर एसएससी दिल्ली पुलिस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं. सब इंस्पेक्टर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन शुल्क भुगतान करने की अंतिम तारीख 31 अगस्त 2022 निर्धारित की गई है.

Delhi Police Sub Inspector Recruitment 2022: डिटेल्स 

इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 4300 सब इंस्पेक्टर रिक्तियों पर भर्ती की जाएगी, जिनमें से 228 रिक्तियां दिल्ली पुलिस-पुरुष में सब-इंस्पेक्टर (Exe.) के लिए, 112 दिल्ली पुलिस-महिला में सब-इंस्पेक्टर (Exe.) के लिए हैं, और सीएपीएफ में सब-इंस्पेक्टर (जीडी) के लिए 3960 रिक्तियों पर भर्ती होगी.

सब इंस्पेक्टर भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले सभी उम्मीदवारों को ऑफिशियल नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ने की सलाह दी जाती है.

एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया 

आयु सीमा: उम्मीदवारों की उम्र 1 जनवरी 2022 तक 20 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

क्वालिफिकेशन: सभी पदों के लिए शैक्षिक योग्यता किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या समकक्ष से स्नातक की डिग्री है. डिटेल में जानकारी के लिए अधिसूचना पढ़ें.

आवेदन शुल्क – पुरुष आवेदकों को आवेदन शुल्क के रूप में 100 रुपये का भुगतान करना होगा, जबकि महिला उम्मीदवारों और अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी) और आरक्षण के लिए पात्र भूतपूर्व सैनिकों (ईएसएम) के उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है.

Delhi Police SI Recruitment 2022: आवेदन कैसे करें 

  1. आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं
  2. होमपेज पर रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें
  3. पोर्टल पर लॉग इन करें और पद के लिए आवेदन करें
  4. दस्तावेज़ अपलोड करें, शुल्क का भुगतान करें फिर सबमिट करें
  5. भविष्य में उपयोग के लिए एक प्रिंटआउट लेकर सूअरक्षित रख लें

 

Author

  • Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

By Abhishek Raj

Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

Leave a Reply

Your email address will not be published.