भगवान कृष्ण की नगरी के बेटी भारतीय वायु सेना में फ्लाइंग ऑफिसर के पद पर चयनित हुई है। आपको बता दें कि यह मथुरा के लोगों के लिए काफी गर्व की बात है। आपको बता दें कि भारतीय वायु सेना में फ्लाइंग आफिसर के पद पर चयनित हुई बेटी का नाम आशा है और वह अपने परिवार का नाम इस परीक्षा में चयनित होकर रोशन की है। आशा की स्कूली पढाई की बात करें तो उसने अपनी स्कूली शिक्षा आर्मी स्कूल मथुरा से की। आशा हमेशा से ही पढ़ाई में अच्छी रही। एक साल कोटा में तैयारी की थी और स्कूली शिक्षा के बाद पहले ही राउंड में कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग ब्रांच में गवर्नमेंट इंजीनियरिंग कॉलेज सोनभद्र में दाखिला लिया। कॉलेज की शिक्षा पूरी होने के बाद आशा ने पढ़ाई के साथ आईबीएम कंपनी में जावा फुल स्टैक डेवलपर का काम किया।

 

सफलता मिलने के बाद आशा को 10 दिन के लिए इंडियन एयरो स्पेस ऑफ मेडिसिन बेंगलुरु में मेडिकल चेकअप के लिए बुलाया गया। वहां से मेडिकल फिट होने के बाद 25 जून 2022 को नाम फाइनल मेरिट लिस्ट में आ गया। आशा ने तैयारी घर में रहकर स्वयं की। अपनी गलतियों से सीखती थी और उनका सुधार करती थी। आशा का परिवार सेना से जुड़ा रहा है। बड़े भाई दीपक चौधरी भी भारतीय सेना में हैं। आशा ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता, गुरुजनों, परिवार के सभी सदस्यों और रिश्तेदारों को दिया है। फ्लाइंग ऑफिसर के पद पर चयन होने से किरण देवी, शंकर लाल, श्याम सिंह, राकेश सिंह, महाराज सिंह सूबेदार, भगत सिंह, सब इंस्पेक्टर डी पी सिंह तेवटिया, मानसिंह, विजय सिंह,पवेंद्र सिंह, जीतेंद्र सिंह सहित सभी कृष्ण धाम कॉलोनी के लोगों ने खुशी जताई है।

Author

  • Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

By Abhishek Raj

Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

Leave a Reply

Your email address will not be published.