नोएडा. दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) और वेस्ट यूपी (West UP) में कारोबार करने वाले और किसानों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। किसान अब अपना माल ताजा बेच सकेंगे, वहीं कारोबारी अपने माल को वक्त पर पहुंचा सकेंगे
।इसके लिए केन्द्र सरकार ने 5 किमी लम्बी एक सड़क को मंजूरी दे दी है। साथ ही सड़क बनाने के लिए बजट की ऐलान भी कर दिया गया है। यह सड़क ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) में ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे (Eastern Peripheral Expressway) को नेशनल हाइवे-91 से जोड़ेगा। बोड़ाकी रेलवे स्टेशन के पास एक्सप्रेसवे से जोड़ने के लिए एक इंटरचेंज बनाया जाएगा. 105 मीटर चौड़ी इस सड़क की लागत करीब 850 करोड़ रुपये आएगी।

यह रहेगा सड़क का रूट,

सूत्रों से खबर मिली है की बैरंगपुर गांव के पास से गुजर रहे ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे से इस सड़क को बनाने का काम शुरू किया जाने वाला है।अकबरपुर और शिव नादर यूनिवर्सिटी के पास से जा रहे नेशनल हाइवे-91 को 5 किमी की यह सड़क क्रॉस करेगी। यहीं पर यह सड़क खत्म नहीं होगी। दतावली गांव से थोड़ा आगे बढ़कर इस सड़क को बोड़ाकी रेलवे स्टेशन तक ले जाया जाएगा।इस तरह यहां पर ग्रेटर नोएडा को जोड़ने के साथ ही कई बड़ी परियोजनाओं से भी जुड़ जाएगी। ये सड़क का निर्माण करने से काफी फायदे होने की उम्मीद दिखाई दे रही है, व्यापार में भी और ट्रैवलिंग में भी।

लॉजिस्टिक और मल्टी मॉडल ट्रांसपोर्ट हब को मिलने का है में टारगेट,

5 किमी लम्बी इस सड़क को बोड़ाकी रेलवे स्टेशन तक सिर्फ लॉजिस्टिक और मल्टी मॉडल ट्रांसपोर्ट हब की वजह से लाया जा रहा है।

इस सड़क की मदद से लॉजिस्टिक और मल्टी मॉडल ट्रांसपोर्ट हब सीधे ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे से जुड़ जाएगा। केन्द्र सरकार की ओर से लॉजिस्टिक और मल्टी मॉडल ट्रांसपोर्ट हब के लिए के लिए 850 करोड़ रुपये मिल चुके हैं। 500 करोड़ रुपये की दूसरी किस्त अभी हाल ही में मिली है।यह दोनों हब बोड़ाकी रेलवे स्टेशन के पास बनेंगे। ये रोड बनाने से बहुत ही फायदा मिलेगा और लोगो की दिक्कतें होंगी कम।

Author

  • Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

By Abhishek Raj

Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

Leave a Reply

Your email address will not be published.