परिवहन राज्यमंत्री का बड़ा फैसला ,बस चालकों एवं परिचालकों को वर्दी के लिए कपड़े एवं उसकी सिलाई के लिए प्रति कर्मी 1800 रुपये दिए जायेंगे।दयाशंकर सिंह(परिवहन मंत्री) ने कहा कि अब सब काम सिस्टटम से होगा। हमे सूत्रों से पता चला की परिवहन निगम के एमडी आरपी सिंह ने बताया इससे 36,399 चालकों और परिचालकों को लाभ होगा और इस पर लगभग 6.55 करोड़ रुपये का व्यय आएगा।उन्होंने बताया कि चालकों को खाकी और परिचालकों को स्लेटी रंग की वर्दी पहनना हो जायेगा कंपलसरी।

यूनिफॉर्म न पहनने पर मिलेगी सजा

राशि प्राप्त होने के 15 दिनों के अंदर चालकों एवं परिचालकों को वर्दी पहनना होगा अवयस्क। वर्दी पहनकर ड्यूटी न करने वाले चालकों एवं परिचालकों के लिए दंड का भी निर्धारण किया गया है।पहली बार बिना वर्दी पकड़े जाने पर 50 रुपये का दंड देना होगा और दूसरी बार पकड़े जाने पर 100 रुपये और तीसरी बार पकड़े जाने पर 150 रुपये के हिसाब से अर्थदंड लिया जाएगा। इसके बाद हर एक बार ऐसा होने पर 100 रुपये की बढ़ोतरी करते हुए वसूली की व्यवस्था की गई है।इस नियम को लागू करने से एक पारदर्शी व्यवस्था बनेगी।और सारे काम सिस्टेमेटिक तरीके से चलेगा।

Author

  • Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

By Abhishek Raj

Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

Leave a Reply

Your email address will not be published.