श्री राम के शहर में बन रहा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट जो उन्ही के नाम से जाना जाएगा । टर्मिनल दिसंबर तक बन कर तैयार होने की संभावना है।एयरपोर्ट के निर्माण कार्यों की प्रगति का स्थलीय निरीक्षण करने के बाद डीएम नितीश कुमार ने निर्माण कार्य की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने एयरपोर्ट अथॉरिटी व राजस्व विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर जमीन अधिग्रहण, बिजली पोलो को हटाने आदि पर त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए जाए है।

 

डीएम ने बताया कि एयरपोर्ट के प्रथम फेज हेतु संपूर्ण जमीन अधिग्रहण का काम पूरा हो चुका है। जबकि फेज-2 व फेज-3 के लिए भी 96 प्रतिशत से जायदा जमीन अधिग्रहण का काम पूरा कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि शेष जमीन के अधिग्रहण का कार्य भी जल्द ही पूर्ण करने हेतु उपजिलाधिकारी सदर को निर्देशित किया जा चुका है। उन्होंने बताया है कि एयरपोर्ट टर्मिनल का कार्य दिसंबर तक पूर्ण हो जाएगा। उसके साथ ही फेज-2 व फेज-3 के रनवे का निर्माण कार्य भी शीघ्र जल्द ही शुरू होगा।

 

इस प्रोजेक्ट के दौरान जल निकास को लेकर ड्रेनेज सिस्टम को बेहतर बनाने की बात भी पक्की की गई है। सूत्रों से पता चला की डीएम का कहना है की बिजली विभाग को अक्टूबर तक एयरपोर्ट के विस्तारित क्षेत्र में आने वाले समस्त विद्युत पोलों को विस्थापित करने के निर्देश दिए गए हैं। बैठक में एडीएम कानून व्यवस्था, एसडीएम सदर सहित एयरपोर्ट अधिकारी भी साथ थे।

Author

  • Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

By Abhishek Raj

Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

Leave a Reply

Your email address will not be published.