प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 जुलाई को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर आ रहे हैं और अपने संसदीय क्षेत्र को करोड़ो की सौगात भी अपने साथ लेकर आ रहे हैं। पीएम के दौरे को लेकर प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली है। इस बार पीएम का वाराणसी दौरा आने वाले लोकसभा चुनाव मिशन 2024 के रूप में देखा जा रहा है। कल प्रधानमंत्री बाबा विश्वनाथ के दर्शन और पूजन भी करेंगे। खबर के अनुसार मोदी वाराणसी को 1800 करोड़ की सौगात देने वाले हैं। पीएम के आगमन को लेकर सभी विभागों को अलर्ट किया गया है। प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी में नई शिक्षा नीति पर रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर सिगरा में तीन दिवसीय राष्ट्रीय शिक्षा सम्मलेन का प्रधानमंत्री शुभारंभ भी कर सकते हैं। इसके बाद संपूर्णानंद सिगरा स्टेडियम पुर्ननिर्माण कार्य फेज वन की नींव रखने के साथ परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास के साथ ही साथ जनता को भी संबोधित करेंगे।

पीएम मोदी के आगमन को देखते हुए सभी विभागों को सतर्क किया गया है। लोक निर्माण विभाग को पंडाल बनाने समेत अन्य कार्यों के टेंडर आदि को फाइनल करने तक का निर्देश दिया जा चुका है। इसको लेकर सभी तैयार‍ियां भी पूरी हो चुकी हैं। 13 जुलाई को पीएम मोदी का जालौन दौरा: पीएम नरेन्द्र मोदी 13 जुलाई को जालौन में बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का लोकार्पण करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी 296. 07 किलोमीटर लंबे बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे को जनता को समर्पित करेंगे। उनका जालौन में एक्सप्रेस वे के लोकार्पण का कार्यक्रम है। प्रधानमंत्री ने भी इसका शिलान्यास भी किया था। उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवेज औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीडा) ने इसको लेकर तैयारियां प्रारंभ कर दी हैं। बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे भरतकूप के पास ग्राम गोंडा चित्रकूट में झांसी इलाहाबाद राजमार्ग से प्रारंभ होता है। इटावा की तहसील ताखा के ग्राम कुदरेल के पास आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे में मिलता है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा आदेश दिया गया है कि बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का काम July 2022 तक हर हाल में पूरा हो जाना चाहिए और साथ ही साथ इस एक्सप्रेस-वे को जून से चालू कर दिया जाना चाहिए. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा वर्चुअल मीडियम से बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे परियोजना (Bundelkhand Expressway Project) से जुड़े सभी जिलों के जिलाधिकारियों को यह आदेश दिया है कि वह इस एक्सप्रेस-वे के निर्माण में सहयोग करें. विकास की एक और नई गति मिलेगी : मुख्यमंत्री योगी ने कहा है कि , “बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस-वे के दोनों ओर इण्डस्ट्रियल कॉरिडोर और क्लस्टर स्थापित करने के लिए भूमि चिन्हित करें. इनकी स्थापना की दिशा में शीघ्र कार्य प्रारम्भ किया जाए. मुख्यमंत्री ने एक्सप्रेस-वे के निर्माण के साथ ही सेनेज और बोर्ड लगाने का भी आदेश दिया है.

Author

  • Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

By Abhishek Raj

Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

Leave a Reply

Your email address will not be published.