तीन सालों से बंद ट्रेनें होंगी चालू, पैसेंजर ट्रेंस होने वाली है वापिस से शुरू, रेलवे बोर्ड्स ने दी मंजूरी, जानिए कौन कौन सी ट्रेन होंगी वापिस से शुरू।

राज्य उत्तरप्रदेश के रेलवे बोर्ड्स ने दी मजूरी,करना समय से बंद ट्रेनें होंगी वापिस से शुरू, प्रयागराज और अयोध्या समेत और भी अन्य ट्रेनों को शुरू करने का ऑर्डर पास हुआ है।

उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल प्रशासन चरणबद्व तरीके से इन ट्रेनों का संचालन बहाल करेगा। दो अगस्त से एक एक्सप्रेस और दो पैसेंजर ट्रेनें दोबारा शुरू होंगी।

रेलवे जहा 2 अगस्त से सुल्तानपुर के रास्ते एकात्मकता एक्सप्रेस को बहाल करेगा। वही लखनऊ से प्रयागराज और अयोध्या की पैसेंजर ट्रेनें भी शुरू हो जाएंगी ।ट्रेन नंबर 04256 लखनऊ से सुबह 5:25 बजे डिस्पार्स होकर उतरेटिया, मोहनलालगंज, कनकहा होकर रायबरेली-प्रतापगढ़ के रास्ते दोपहर 1:25 बजे प्रयागराज महासंगम पहुंचेगी।

और ठीक इसी तरह वापसी में ट्रेन नंबर 04255 पैसेंजर प्रयागराज संगम से दोपहर 2:55 बजे चलकर उतरेटिया रात 11:25 बजे होते हुए 12:30 बजे लखनऊ पहुंचेगी। वहीं ट्रेन नंबर 04228 पैसेंजर स्पेशल लखनऊ से सुबह 4:30 बजे चलकर मल्हौर 4:55 बजे होते हुए अयोध्या कैंट सुबह 8:55 बजे पहुंचेगी। वापसी में ट्रेन नंबर 04227 पैसेंजर स्पेशल अयोध्या कैंट से शाम चार बजे चलकर मल्हौर शाम 6:52 बजे होते हुए लखनऊ शाम 7:20 बजे पहुंचेगी।

 

ट्रेनें तो शुरू होंगी पर कुछ दिनों के लिए बंद रहेगी पूछताछ की सेवा,

 

रेलवे दिल्ली की तरफ की यात्रियों के लिए रिज़र्वेशन सिस्टम अपग्रेड करने का प्लान कर रही है।इस कारण 30 जुलाई की रात्रि 11:45 बजे से 31 जुलाई की सुबह 4:45 बजे तक पांच घंटे के लिए पीआरएस पूछताछ सेवा स्थगित की गई है।इन सब के कारण वेब और नेट से भी बुकिंग नही होगी,आईआरसीटीसी ऐप में भी बुकिंग उस वक्त के लिए बंद रहेगी।

 

नए रेलवे क्वार्टर बनने की ,की गई थी मांग

उत्तरप्रदेश के मंडलीय बैठक में ये भी था एक चर्चा यूनियन की 234 वीं स्थाई वार्ता तंत्र की बैठक का आयोजन किया गयाथा। यूनियन की ओर से मंडल मंत्री आरके पांडेय ने टूटे फूटे रेल आवासों की जगह नए सरकारी आवास बनाने की मांग उठायी। उन्होंने कहा कि पुराने जर्जर आवास रहने लायक नहीं हैं। रेलकर्मियों के वेतन से आवास के एवज में एचआरए अधिक कट जाता है।

बैठक में पेपरलेस पर भी की गई थी चर्चा,सूत्रों से पता चला की डीआरएम एसके सपरा ने कहा कि रेलवे प्रशासन लगातार कर्मचारियों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं और उनके कल्याण की योजनाओं को लागू कर रहा है। बैठक में एडीआरएम अश्विनी श्रीवास्तव, वीएस यादव, सीनियर डीपीओ बबल यादव, सीनियर डीसीएम फ्रेट राहुल कुमार, यूनियन के मंडल अध्यक्ष विभूति मिश्र व प्रीति सिंह सहित कई कर्मचारी नेता भी उपस्थित थे। बहुत सारे नए फैसले पे बात हुई और चर्चा किया गया।

Author

  • Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

By Abhishek Raj

Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

Leave a Reply

Your email address will not be published.