गोरखपुर से राजधानी और वंदेभारत एक्सप्रेस चलने की उम्‍मीद जगी है। गोरखपुर से भाजपा सांसद रव‍िक‍िशन ने रेलमंत्री से मुलाकात कर गोरखपुर से राजधानी और वंदे भारत ट्रेन चलाने की मांग की है।सदर सांसद रवि किशन शुक्ल ने रेलमंत्री अश्वनी वैष्णव से मुलाकात कर पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्यालय गोरखपुर रूट पर राजधानी और वंदेभारत एक्सप्रेस चलाने और गोरखपुर-देहरादून एक्सप्रेस का संचालन प्रतिदिन करने की मांग की। सदर सांसद ने रेलमंत्री के साथ मुलाकात के दौरान गोरखपुर में चल रहे विकास कार्यों पर भी विस्तार से चर्चा की। रेलमंत्री ने सांसद की मांगों पर विचार करते हुए जल्द पूरा करने का आश्वासन दिया।

 

गोरखपुर से नई दिल्ली तक एक वंदे भारत सुपरफास्ट, दुरंतो एसी सुपरफास्ट और राजधानी सुपरफास्ट का संचालन किया जाए।

गोरखपुर- देहरादून और गोरखपुर-पुणे एक्सप्रेस को प्रतिदिन संचालित किया जाए।

गोरखपुर कैंट व पिपराइच रेलवे स्टेशन के क्रॉसिंग पर फ्लाईओवर का निर्माण कराया जाए।

गोरखपुर कैंट रेलवे स्टेशन से सुविधाजनक मार्ग के लिए गोरखा सैनिक रिक्रूटमेंट डिपो गोरखपुर की 7790 वर्ग मीटर भूमि को पूर्वोत्तर रेलवे को हस्तांतरित कराया जाए।

ललित नारायण मिश्र रेलवे चिकित्सालय को उच्चीकृत कर मेडिकल कॉलेज के रूप में परिवर्तित किया जाए।

 

21 को निरस्त रहेगी बरौनी-बांद्रा अवध एक्सप्रेस

पश्चिम रेलवे के रतलाम- गोधरा खंड पर मालगाड़ी के पटरी से उतर जाने के चलते इस मार्ग पर ट्रेनों का संचालन प्रभावित हो गया है। विभिन्न तिथियों में कुछ ट्रेनें निरस्त हैं तो कुछ का मार्ग बदलकर चल रही हैं। गोरखपुर के रास्ते बरौनी से बांद्रा के बीच चलने वाली 19038 नंबर की अवध एक्सप्रेस 21 जुलाई को निरस्त रहेगी। 19037 बांद्रा टर्मिनस- बरौनी एक्सप्रेस 18 जुलाई को रद रही। इसके अलावा 17 एवं 18 जुलाई चलने वाली 15046 ओखा-गोरखपुर एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग अहमदाबाद- पादरीगंज-अजमेर-चित्तौड़गढ़-रतलाम, 17 जुलाई को चलने वाली 19037 बांद्रा टर्मिनस- बरौनी एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग सूरत-जलगांव- खण्डवा- भोपाल और 18 जुलाई को चलने वाली 19091 बांद्रा टर्मिनस- गोरखपुर एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग भेस्तान- जलगांव- भोपाल-बीना के रास्ते चलाई गई।

Author

  • Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

By Abhishek Raj

Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

Leave a Reply

Your email address will not be published.