उत्तर प्रदेश में रोजगार को लेकर कई तरह के अटकले लगाए जाते है व कई तरह के प्रयास सरकार द्वारा भी किये जा रहे हैं इसी क्रम में अब एक बड़ी कम्पनी ने उत्तर प्रदेश में करोड़ो का निवेश करने का फैसला किया है। जी हाँ आपको बता दें की ब्रह्म कारपोरेट ग्रुप उप्र में 8000 करोड़ रुपये का निवेश करेगा। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र के साथ ब्रह्म कारपोरेट समूह और आइसीएसटी संयुक्त उद्यमके उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल की बैठक की गई जिसमे बीआइडीजेवाई के अध्यक्ष भावुक त्रिपाठी ने यह इच्छा व्यक्त करते हुए कहा कि उप्र में अगले महीने जनवरी में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट होगी जिसमे ग्रुप भागीदारी करेगा जिसके लिए वह जार्जिया, इंडियाना और व्योमिंग राज्यों तथा स्पेन व मैक्सिको से उच्चतम स्तर पर नेटवर्किंग के अवसर उपलब्ध कराएगा।

एक प्रस्तुतीकरण के माध्यम से उन्होंने बताया कि ब्रह्म ग्रुप की योजना किसानों की आय दोगुणा करने के लिए कृषि क्षेत्र को मजबूत करने, हर बच्चे को शिक्षा के समान अवसर उपलब्ध कराने, स्वास्थ्य सेवा तंत्र को मजबूत करने और भारत को टीबीमुक्त बनाने की है। उन्होंने कहा कि ग्रुप अवैध निर्माण और अतिक्रमण पर ध्यान देने के लिए भूमि प्रशासन से जुड़े विभागों के लिए पारदर्शी, सुरक्षित और आसान तकनीक, साइबर सुरक्षा उपायों के साथ विभिन्न विभागों में डिजिटल एकीकरण तथा कई अन्य परियोजनाओं को उप्र के साथ साझा करना चाहता है।

आपको बता दें की ब्रह्म ग्रुप इस निवेश को बेरोजगारी मिटने और रोजगार बढ़ने के उद्देश्य से करेगा। उत्तर प्रदेश में रोजगार को बढ़ावा देने का ये एक अच्छा प्रस्ताव है जिससे नए लोगो को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे और युवा और जयदा से जयदा पढाई के लिए प्रेरित होंगे

Author

  • Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

By Abhishek Raj

Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

Leave a Reply

Your email address will not be published.