शहर बस्ती और गोरखपुर के लोगो के लिए है खुशखबरी, सेना में भर्ती के लिए अब नहीं जाना पड़ेगा बनारस, बहुत जल्द ही गोरखपुर में खुल जायेगा सेना भर्ती केंद्र।इसकी प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसी सिलसिले को लेकर एडीजी रिक्रूटमेंट एनएस राजपुरोहित बुधवार को गोरखपुर आ रहे हैं। वह डीएम-एसएसपी के साथ बैठक करके भर्ती केंद्र खोलने पर अंतिम मुहर लगाने की संभावना है।

प्रतिवर्ष 60 हजार से जायदा लोग सेना में भर्ती की तैयारी करते हैं। इन सबको दौड़, शारीरिक स्वास्थ्य परीक्षण सहित अन्य औपचारिकताओं के लिए बनारस जाना पड़ता है। गोरखपुर या आसपास के जिलों में भर्ती का केंद्र नहीं है। इसका संज्ञान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लिया और सेना के आला अफसरों से बात करके गोरखपुर में भर्ती केंद्र खोलने का सुझाव दिया था। अब सेना की तरफ से सकारात्मक पहल हुई है।

भर्ती के लिए मैदान पे ही चर्चा होगी। सूत्रों से पता चला है की दोनो मंडल के युवाओं को सेना में भरती के लिए बहुत जल्द ही गोरखपुर बुलाया जाएगा। भर्ती के केंद्र खुलना का पूरा इंतजाम हो गया है।

इससे महत्व बढ़ेगा और युवाओं को आसानी होगी

गोरखपुर में एयरफोर्स का बेस स्टेशन है। आधुनिक सुविधाओं व संसाधनों से लैस हवाई पट्टी है। गोरखा रिक्रूटमेंट डिपो (जीआरडी) है, जहां ब्रिगेडियर बैठते हैं। एनसीसी ग्रुप हेड क्वार्टर है। इस ग्रुप से कई बटालियन जुड़ी हैं। सेना भर्ती केंद्र खुलने से जनपद का महत्व और बढ़ जाएगा।

Author

  • Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

By Abhishek Raj

Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

Leave a Reply

Your email address will not be published.