लखनऊ की जुड़वा बहनों ने आइएससी की परीक्षा में धमाल कर दिया है। डीआरएम की एक बेटी ने 99.5 तो दूसरी ने 99 फीसद अंक हासिल कर पिता के नाम को गर्व से रंग दिया है। दोनो ही बनी नेशनल टॉपर और किया सबको आश्चर्यचकित।

गोमती नगर के सिटी मांटेसरी स्कूल की जुड़वा बहनों ने 12वीं के परीक्षा में अच्छे नंबर लाकर किया सबको हैरान । दोनों के सपने अलग-अलग हैं। एक बहन सिविल सर्विस में जाना चाहती है। तो दूसरी डाक्टर बनकर देश की सेवा करना चाहती है। खास बात है कि दोनों बहनें इंटरनेट मीडिया से दूर रहतीं हैं। दोनों का सिर्फ एक ही सपना है, अपने लक्ष्य को पूरा करना।आजकल के दौर में ऐसे विद्यार्थी मिलना काफी मुश्किल है।

रविवार को घोषित हुए रिजल्ट में देविका सप्रा ने 12वीं की परीक्षा में 99.50 प्रतिशत अंक लेकर देश में दूसरा स्थान हासिल किया है। उनकी जुड़वा बहन नंदनी सप्रा के 99 प्रतिशत अंक आए हैं। इनके पिता सुरेश सप्रा डीआरएम के पद पर कार्यरत हैं और मां सीएमएस गोमती नगर में कोआर्डिनेटर हैं। देविका अपने पिता की तरह सिविल सर्विसेस में सेवा देना चाहती हैं। जबकि नंदनी डाक्टर बनकर लोगों की सेवा करना चाहती हैं।

दोनों जुड़वा बहनों का इंटरनेट मीडिया से कोई वास्ता नहीं है। दोनों को खाना बनाना और क्राफ्टिंग करना बहुत पसंद है। देविका कहती हैं, मेरे पापा बहुत ईमानदारी और भक्ति भाव से देश की सेवा कर रहे हैं। मैं उन्हें अपना आदर्श मानती हूं। सच कहूं तो भविष्य में मैं अपने पापा की तरह बनना चाहती हूं। हालांकि, अभी दोनों बहन दिल्ली विश्वविद्यालय में दाखिला चाहती हैं। वहीं, दोनों बहनों की मां ने कहा, बेटियों की कामयाबी का एहसास कुछ अलग ही होता है। जो मैं आज महसूस कर रही हूं। हम सभी अपनी बेटी की सफलता पर गर्व महसूस कर रहे हैं।अपनी सपनो की ओर उड़ान भरने को तैयार दोनो बहने बहुत कुछ हम सिखाती है और प्रेरणा देती है।

Author

  • Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

By Abhishek Raj

Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

Leave a Reply

Your email address will not be published.