उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा नए बसों के संचालन पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। ताजनगरी में 20 रूटों पर शुक्रवार से 55 नई बसों का संचालन किया जाएगा जिससे आम लोगों को काफी राहत मिलेगी। नरायच स्थित चार्जिंग डिपो में 60 बसें पहुंच गई हैं। इससे शहर में सिटी बसों के लिए यात्रियों को इंतजार नहीं करना पड़ेगा। अभी तक 11 रूटों पर 45 ई-बसों का संचालन किया जा रहा था। शहर में अभी तक 11 रूटों पर 45 इलेक्ट्रिक बसों का संचालन किया जा रहा है। ई-बसों में सबसे ज्यादा सवारियां दयालबाग-भगवान टॉकीज, भगवान टॉकीज से आगरा कैंट के बीच रहती हैं। इन दोनों रूटों पर 20 बसें चलाई जा रही हैं। शुक्रवार से 13 ई-बसें पांच रूटों पर बढ़ जाएंगी। आगरा मथुरा सिटी बस सर्विसेज के डिपो प्रबंधक राजेंद्र सिंह ने बताया कि इस तरह शहर के सभी 20 रूटों पर ई-बसों की संख्या 55 हो जाएगी। अगले सप्ताह से तीन और बसें चलाई जाएंगी। दो बसों को रिजर्व में डिपो में रखा जाएगा। नए रूटों पर शहर के अलावा ईदगाह, बिजलीघर, ताजगंज, सदर बाजार, मधु नगर, सेवला जाट आदि हैं। इन रूटों पर अभी तक पुरानी सिटी बसें संचालित थीं, अब इनके स्थान पर ई-बसें चलाई जाएंगी। डिपो प्रबंधक ने बताया कि जुलाई में 40 और बसें लखनऊ से आगरा पहुंच जाएंगी।

आपको बता दें उत्तर प्रदेश में अपराध की बसों में भी सवारिया बढ़ गई है जिससे आम लोगों को किसी भी तरह की परेशानी नहीं हो रही है और लोग इलेक्ट्रिक बसों में सफर करना काफी ज्यादा पसंद कर रहे हैं।उन्होंने बताया कि नए रूटों पर शहर के अलावा ईदगाह, बिजलीघर, ताजगंज, सदर बाजार, मधु नगर, सेवला जाट आदि हैं। इन रूटों पर अभी तक पुरानी सिटी बसें संचालित थीं, अब इनके स्थान पर ई-बसें चलाई जाएंगी। डिपो प्रबंधक ने बताया कि जुलाई में 40 और बसें लखनऊ से आगरा पहुंच जाएंगी।

आगरा मथुरा सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज के जीएम एमके पुंडीर का कहना है कि शहर के सभी मार्गों से पुरानी सिटी बसों को हटाया जाना है। उन्होंने बताया कि अब शहर में 100 सिटी बसों का संचालन किया जाना है। इन बसों का संचालन बिजली घर से फतेहाबाद और शमशाबाद समेत अन्य रूटों पर किया जाना है। साथ ही यह भी बताया कि शहर में जल्द ही 28 ई-बसें शहर से लेकर देहात तक संचालित होंगी।

Author

  • Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

By Abhishek Raj

Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

Leave a Reply

Your email address will not be published.