गोरखपुर के लोगों को ट्रैफिक जाम से निजात दिलाने केलिए राज्य सरकार ने शहर में फोरलेन बनाने का प्रस्ताव रखा है. फोरलेन बनने के बाद लोगों को ना सिर्फ जाम से निजात मिल जाएगा बल्कि भीड़ भी कम हो जाएगी.10 माह पूर्व टाउनहाल मैदान में हुई प्रबुद्धजनों की बैठक में यह बात उठी थी कि अगर सिक्टौर के पास बाइपास को लखनऊ-बिहार फोरलेन से जोड़ दिया जाए तो नौसढ़ से कूड़ाघाट तक न केवल यातायात का दबाव कम हो जाएगा बल्कि टीपीनगर, महेवा मंडी, रुस्तमपुर, पैडलेगंज, मोहद्दीपुर में जाम से भी बहुत हद तक निजात मिल जाएगी। पुलिस प्रशासन के अधिकारियों के रुचि न ले पाने की वजह से योजना धरातल पर नहीं उतर सकी और जाम जस का तस बरकरार है।

 

इस संदर्भ में पैडलेगंज से बेतियाहाता चौक तक की सड़क को फोरलेन बना दिया जाएगा. 2 किलोमीटर लंबी इस सड़क को चौड़ा बनाने का खर्च करीब 200 करोड़ रुपए के आसपास आएगा. इस फोरलेन के लिए मिले बजट का सर्वाधिक खर्च भूमि अधिग्रहण के लिए किया जाएगा.देवरिया बाइपास को सिक्टौर में फोरलेन से जोडऩे की योजना के धरातल पर न उतर पाने से जाम का समाधान नहीं हो सका।शहर के प्रबुद्ध लोगों ने जाम से निजात पाने के लिए सिक्टौर के पास फोरलेन को देवरिया बाइपास से जोडऩे का सुझाव दिया था।जिसमें कोई परेशानी या ज्यादा खर्च भी नहीं…

Author

  • Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

By Abhishek Raj

Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

Leave a Reply

Your email address will not be published.