आज के कलयुग में जहां इंसान ही इंसान के दुश्मन बने हुए है, जहाँ कोई किसी की मदद नहीं करना चाहता, वही दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश का एक बेटा कलयुग का दानवीर कर्ण बन कर उभरा है। जी हाँ, मुरादाबाद के रहने वाले  उद्योगपति डॉ अरविंद कुमार गोयल आजकल चर्चा का विषय बने हुए हैं जिसकी वजह है उनकी संपत्ति और दान।

 

 

 

आपको जानकर हैरानी होगी की उन्होंने अपनी  600 करोड़ की  पूरी संपत्ति गरीबों के लिए दान कर दी है। हालाँकि ये उन्हें लिए नयी बात नहीं है आपको बता दें कि इसके पहले कोरोनावायरस के समय मुरादाबाद के 50 से अधिक गांवों को उन्होंने गोद भी  लिया था। अपने  बेहतरीन सामाजिक कार्यों के लिए वह चार बार राष्ट्रपति से सम्मानित भी हो  चुके हैं।

 

 

अपनी पूरी ज़िंदगी की मेहनत कर दी दान

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो डॉ. गोयल काफी लंबे वक्त से गरीबों की मदद में लगातार प्रायसरत रहे हैं और हाल ही में  गरीबों के उत्थान  के लिए उन्होने अपनी पूरी जीवन भर की कमाई  दान कर दी है। ये दान उन्होंने सीधे उत्तर प्रदेश सरकार को दिया है, ताकि उससे गरीबों को फायदा पहुंचाया जा सके जिसकी कुल कीमत करीब 600 करोड़ रुपये के पास है। इस समाप्ति को अर्जित करने के लिए  उन्होंने 50 साल से ज्यादा वक्त तक कड़ी मेहनत की थी।

 

 

 

 

परिवार ने भी दिया पूरा साथ 

सबसे खास बात ये है कि डॉ. गोयल का परिवार उनके इस फैसले का पूरी तरह से समर्थन कर रहा है। उन्होंने बताया की वो एक बार दिसंबर के महीने में ट्रेन से कही जा रहे थे,  तभी उनको एक आदमी दिखा, जो ठंड से ठिठुर रहा था। न उसके पास तन ढकने के लिए कपड़े थे और न पांव में जुटे , उसके पास कुछ भी नहीं था। डॉ गोयल ने उसी टाइम  उसे अपने जूते दे दिए, लेकिन ठंड इतनी ज्यादा थी कि उनकी हालत खराब होने लगी। ठीक उसी दिन उन्होंने यह फैसला कर लिया था की वो गरीबों की संभव मदद करेंगे।

Author

  • Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

By Abhishek Raj

Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

Leave a Reply

Your email address will not be published.