कई गड़बड़ियां मिलने के बाद लोग उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने स्पाइस जेट के गोरखपुर से उड़ने वाले कई विमानों पर रोक लगा दी है।

डीजीसीए एक अप्रैल से पांच जुलाई के बीच हुई गड़बड़ियों को ख्याल में रखते हुए स्पाइस जेट की कई विमानों को किया है स्थगित।इसके तहत स्पाइस जेट की मुंबई की उड़ान बृहस्पतिवार को निरस्त कर दी गई थी। साथ ही शुक्रवार से 31 जुलाई तक मुंबई, दिल्ली, कानपुर और वाराणसी के लिए विमान कंपनी ने अपनी सभी उड़ाने निरस्त कर दी हैं। और इन सब के कारण से लोगो को कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

अचानक से विमानों पे रोक लगाने से परेशान हुए नागरिक

यात्रियों को काफी तकलीफ हो रही है।स्पाइस जेट के कई विमानों में तकनीकी खराबी सामने आने के बाद आठ सप्ताह के लिए उड़ानों पर रोक लगा दी गई है। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि गोरखपुर से स्पाइस जेट की उड़ानें आगे भी प्रभावित हो सकती हैं। गोरखपुर एयरपोर्ट के मुख्य सुरक्षा अधिकारी विजय कौशल का कहना है कि फिलहाल, 31 जुलाई तक स्पाइस जेट की गोरखपुर से सभी उड़ाने निरस्त होने की सूचना मिली है।

27 सितंबर तक चलेंगी गोरखपुर एलटीटी स्पेशल एक्सप्रेस, लोगो की सुविधा के लिए निकला गया है यह ट्रेन

यात्रियों की तकलीफ और भीड़ देखते हुए रेलवे ने यह स्पेशल ट्रेन का किया है इंतजाम।6 स्पेशल ट्रेनें निकलने की है संभावना ।मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह के अनुसार 02 अगस्त तक चलने वाली 01028 गोरखपुर-लोकमान्य तिलक टर्मिनस स्पेशल एक्सप्रेस 27 सितंबर तक प्रत्येक सोमवार, मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को 36 फेरों में चलाई जाएगी। 31 जुलाई तक चलने वाली 01027 लोकमान्य तिलक टर्मिनस- गोरखपुर स्पेशल एक्सप्रेस 02 अक्टूबर तक प्रत्येक मंगलवार, गुरुवार, शनिवार एवं रविवार को 36 फेरों चलाई जाएगी।

रविकिशन(संसद) ने की गोरखपुर से शताब्दी चलने की मांग।

गोरखपुर के सांसद रवि किशन ने संसद में गोरखपुर से वाराणसी होते हुए प्रयागराज तक के लिए शताब्दी ट्रेन चलाने की मांग उठाई। अपनी मांग के पक्ष में सांसद ने रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव को बताया कि गोरखपुर में गोरखनाथ मंदिर, मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम की नगरी अयोध्या, भगवान बुद्ध की महापरिनिर्वाण स्थली कुशीनगर, देवरिया में देवरहा बाबा और संतकबीर नगर में कबीर के निर्वाण स्थली पर बड़ी संख्या में श्रद्धालुओंं का आवागमन होता है।

उन्होंने ने गोरखपुर रूट से ट्रेनों की संख्या बढ़ाने की बात रखी थी। अब क्या होता है फैसला जल्द ही पता चलेगा।

Author

  • Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

By Abhishek Raj

Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

Leave a Reply

Your email address will not be published.