महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपनी नई एसयूवी महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन (Mahindra Scorpio-N) लॉन्च कर दी है। और लांच होते ही महिंद्रा की नई Scorpio-N इन दिनों Buzz of the Town बनी हुई है, वंही कंपनी इसे Big Daddy of SUVs कह रही है। यानी सभी SUVs का बड़ा पापा। हर तरफ बस इसी के चर्चे-इसी की बातें। स्कॉर्पियो एन को दुनिया के सामने पेश करने के साथ ही इसकी कीमत का भी खुलासा होने की उम्मीद है। डीजल पेट्रोल इंजन ऑप्शंस के 30 से ज्यादा वेरिएंट्स में आ रही स्कॉर्पियो एन में 8 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी, डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, इलेक्ट्रिक सनरूफ, वायरलेस चार्जर, मल्टीपल एयरबैग्स समेत कई खास स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स हैं।

महिंद्रा स्कॉर्पियो एन को ग्लोबली अनवील किए जाने के साथ ही इसकी कीमत का भी खुलासा होने वाला है। फिलहाल, लॉन्च से पहले ही हम आपको 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन लॉन्च के सभी डीजल और पेट्रोल वेरिएंट्स के साथ ही ट्रांसमिशन ऑप्शंस, लुक-डिजाइन और सभी खूबियों के बारे में बताने जा रहे हैं। नई स्कॉर्पियो-एन के साथ ही पुरानी स्कॉर्पियो को क्लासिक बैज के साथ पेश किया जाएगा। लेकिन एक सवाल जिसने सबको परेशान कर रखा है, वो है कि नई एसयूवी के नाम में N क्यों लगाया गया है? लोगों ने इसे लेकर आनंद महिंद्रा से ट्विटर (Anand Mahindra Twitter) पर सवाल किया, तो उन्होंने उल्टा लोगों से ही इसका मतलब बताने के लिए कहा, जिसके बाद उन्हें कई मजेदार जवाब भी मिले, पर अब उन्होंने खुद ही इसका जवाब दे दिया है। तो आइये जानते है Scorpio-N के बारे में क्या कहा आनंद महिंद्रा ने?

ट्विटर पर यश विजयकर नाम के एक यूजर ने आनंद महिंद्रा से सवाल किया था कि नई स्कॉर्पियो को Scorpio-N क्यों कह रहे हैं, जबकि इसे Scorpion भी तो कह सकते थे। आनंद महिंद्रा ने नई Scorpio के N का असली मतलब बताया। उन्होंने लिखा- तो कहानी ये है कि Scorpio Classic को बरकरार रखा गया है, तो हम इस नए अवतार को किसी तरह अलग पहचान देना चाहते थे। इसलिए ‘N’ सफिक्स को जोड़ा गया जो असीमित क्षमताओं के साथ ओरिजिनल डीएनए को दिखाता है।

Author

  • Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

By Abhishek Raj

Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

Leave a Reply

Your email address will not be published.