अब जेवर एयरपोर्ट से सीधा लोग दिल्ली-मुंबई वे में जा सकेंगे । एयरपोर्ट को जल्द ही दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे से जोड़ा जाएगा,जिससे यात्री फ्लाइट से उतरने के बाद एक्‍सप्रेसवे से अपने गंतव्‍य तक जा सकेंंगे।

राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी के द्वारा गुरुवार के दिन उत्तर प्रदेश में 2 फ्लाईओवर के बारे में जानकारी देने के साथ-साथ इस बात की भी जानकारी दी कि अब यात्री जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से आसानी से दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे पर जा सकेंगे।

नितिन गडकरी के अनुसार इस योजना के लिए बजट बन चुका है। मंत्री जी के अनुसार यह कोरिडोर भारतमाला प्रोजेक्‍ट के तहत बनाया जाएगा।गौतमबुद्ध नगर डीएनडी फरीदाबाद-बल्‍लभगढ़ बायपास केएमपी से जुड़ेगा. इसकी अनुमानित लागत 2414.67 करोड़ रुपये है, जो पास हो चुके हैं। इसका निर्माण कार्य हाइब्रिड मोड में किया जाएगा।

इसकी कुल लंबाई 31.425 किमी. है. यह कोरिडोर दो साल में बनकर तैयार हो जाएगा. इस कोरिडोर के निर्माण से आगरा, मथुराऔर पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश भी जुड़ जाएंगे।

अटारी रोड के निर्माण कार्य के पूरा होने के बाद जेवर एयरपोर्ट से यात्री राजस्थान की तरफ सड़क मार्ग से सुविधा जनक रूप से झांसी के लिए और वह आसानी से यात्रा कर पाएंगे। बता देती रोड बनने से यात्रा शाम हो गई और साथ ही साथ जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर जाने वाले लोग सुविधाजनक रूप से जा सके। इसका निर्माण कार्य जल्द ही शुरू हो जाएगा

Author

  • Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

By Abhishek Raj

Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

Leave a Reply

Your email address will not be published.