मेट्रो में सफ़र करने वालों के लिए अब टिकट खरीदना और भी आसान हो गया है जहाँ अब यात्रियों को देर होने के बावजूद घंटो लाइन में लगकर अपनी बारी का इंतज़ार करने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी . बल्कि वॉट्सऐप पर एक मैसेज करने भर से आपका काम हो जाएगा । आपको यह जानकर ख़ुशी होगी की मुंबई मेट्रो वन प्राइवेट लिमिटेड (MMOPL) जो शहर में वर्सोवा-अंधेरी-घाटकोपर मार्ग पर मेट्रो की सेवा को संचालित करती है, उसने गुरुवार को ई-टिकट’ की सुविधा अब ‘वॉट्सऐप पर ही शुरू कर दी है । यही नहीं एक रिलीज में इस बात का दावा किया गया है की मुंबई मेट्रो वन वॉट्सऐप पर ई-टिकट की पेशकश करने वाला दुनिया का पहला एमआरटीएस (मास रैपिड ट्रांजिट सिस्टम) है .

अब जानते हैं की ई-टिकट लेने के लिए मेट्रो यात्रियों को क्या करना होगा
बता दें इस सुविधा का इस्तेमाल करने के लिए यात्रियों को अपने WhatsApp का इस्तेमाल करते हुए सिर्फ इस नंबर 9670008889 पर ‘Hi’ लिखकर मैसेज भेजना होगा. जिसके बाद आपका काम हो जाएगा

2014 से चलने वाली यह मेट्रो सेवा , वर्सोवा-अंधेरी-घाटकोपर मुंबई में पहला मेट्रो मार्ग है। जहाँ देखा जाए तो मुंबई मेट्रो वन में रोजाना 2,60,000 लोग रोजाना सवार होते हैं । वही MMOPL ने यह भी दावा किया है कि उसने बैंक कॉम्बो कार्ड , मोबाइल क्यूआर टिकट और लॉयल्टी प्रोग्राम जैसे कई तकनीकी इनोवेशन को भी अपनाया है।

Author

  • Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

By Abhishek Raj

Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

Leave a Reply

Your email address will not be published.