उत्तर प्रदेश में कई स्टेशनों को विश्वस्तरीय बनाने की दिशा में कार्य किया जा है और वहां पर सभी तरह की मॉडर्न सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए पूरी तैयारी की का रही है।इससे आम जनता को तरह तरह की सुविधाएं उनके ही शहर में मिल सकेगी।

कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन को वर्ल्ड क्लास बनाने के लिए जुलाई में डीपीआर तैयार कर लिया जाएगा।इस स्टेशन पर विभिन्न तरह की सुविधाएं मुहैया कराई जायेगी।सेंट्रल गवर्नमेंट ने इन परियोजना को सफलतापूर्वक संचालित करने के लिए बजट को भी तय कर लिया है।इन सबको देखते हुए कहा जा सकता है कि अब लोगो को ट्रैवल करना काफी आसान हो जायेगा।

 केंद्र सरकार की लगभग 710 करोड़ की परियाजना है।ये दिल्ली एयरपोर्ट जैसा दिखने में लगेगा।हाल में ही टेंडर जारी करके शीघ्रता से बढ़ाया जा रहा है।इस प्रगतिशील योजना से लोगो को दीर्घसमय तक लाभ पहुंचेगा। सरकार परिवहन के साधनों और स्टेशनों ने काफी बड़े बदलाव की दिशा में कार्य कर रही।इसे दे

वही इसके आगे की कड़ी में अब डीपीआर तैयार करने की योजना है। इसी आधार पर पूरा निर्माण कार्य पूरा होगा। और लोगो को मॉडर्न सुविधाएं पहुंच में होगा।आपको जानकारी के लिए बता दे कि ये वर्ड क्लास परियोजना साल 2025 तक पूरा करने की योजना है।वही खास बात यह है कि अभी 10 प्लेटफॉर्म वाले सेंट्रल स्टेशन को 13 प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराए जाएंगे।

उत्तर मध्य रेलवे के चीफ जनसंपर्क अधिकारी शिवम शर्मा का कहना कि टेंडर जारी कर दिया गया है।जुलाई में इसका डीपीआर आने की संभावना है।टेंडर प्रक्रिया पूरी होने के बाद डीपीआर के आधार पर निर्माण कार्य का श्रीगणेश कर दिया गया है।माना जा रहा है कि करीब 710 करोड़ रुपए की परियजना है।जिससे कानपुर सेंट्रल की कायापलट बदल जायेगी।अब लोगो को आम सुविधाएं उनके शहर में बेहद आसानी से प्राप्त हो जायेगी।लोगो को अब ट्रैवल करने के लिए खास दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा।

Author

  • Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

By Abhishek Raj

Abhishek Raj Is Journalist & Edtior Of Expresskhabar.in , Abhishek Raj writing news, views, reviews and interviews with expresskhabar.in.

Leave a Reply

Your email address will not be published.